ak sharma

एके शर्मा से सिंगापुर के ट्रेड एण्ड इण्डस्ट्री मिनिस्ट्री के सीनियर डायरेक्टर ने की मुलाकात

78 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma) से सिंगापुर के ट्रेड एण्ड इण्डस्ट्री मिनिस्ट्री के सीनियर डायरेक्टर फ्रांसिस चांग ने उनके 14-कालिदास मार्ग आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात में कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इण्डस्ट्री (सीआईआई) का अहम योगदान रहा। इस दौरान उ0प्र0 और सिंगापुर के बीच व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने तथा विभिन्न क्षेत्रों में व्यापारिक गतिविधियों को बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई।

नगर विकास मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि चीन को प्राथमिक रूप से साधन सम्पन्न बनाने में सिंगापुर का अहम योगदान रहा है। सिंगापुर नई तकनीक के साथ विभिन्न क्षेत्रों में अपनी विशेषज्ञता रखता है। इसका लाभ प्रदेश को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिंगापुर के साथ प्रदेश की पार्टनरशिप में उद्योगों को आधुनिक बनाने तथा विकसित करने, नई टाउनशिप बनाने, शहरों का व्यवस्थित विकास करने, स्मार्ट ट्रांसपोर्ट मोबिलिटी, री-यूज ऑफ वाटर सैनिटाइजेशन, वाटर प्यूरिफिकेशन, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, इनफ्रास्ट्रक्चर, लॉजिस्टिक आदि के क्षेत्रों में बेहतर कार्य करने पर बात हुई।

ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि चर्चा में प्रदेश की एमएसएमई इकाइयों के विकास, इनके उत्पाद को और बेहतर बनाने की बात हुई। कहा कि देश के लघु उद्योगों में 30 प्रतिशत से ज्यादा का हिस्सा प्रदेश के एमएसएमई उद्योगों का है, जिनके बेहतर विकास से एवं अच्छी क्वॉलिटी के उत्पाद से प्रदेश को आर्थिक क्षेत्र में गति मिलेगी।

नेताजी के जाने से देश एवं प्रदेश की राजनीतिक जगत की एक अपूर्णीय क्षति: एके शर्मा

सिंगापुर के साथ मिलकर प्रदेश में इण्डस्ट्रियल पार्क, फ्लैटेड फैक्ट्री, प्लग एण्ड प्लो उद्योगों का विकास किया जायेगा। इससे प्रदेश को आर्थिक रूप से सम्पन्न बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि भारत के विकास में प्रदेश का अहम योगदान है। सिंगापुर के साथ व्यापारिक एवं औद्योगिक भागीदारी करके इसमें आगे बढ़ सकते हैं। फ्रांसिस चांग ने कहा कि सिंगापुर भारत के साथ अपने वर्षों पुराने रिश्तों को और मजबूत करने के लिए उत्तर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में औद्योगिक निवेश को बढ़ाकर दोनों के देशों के आर्थिक हितों को ऊँचाइयों तक ले जाना चाहता है। उत्तर प्रदेश में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भी सिंगापुर के उद्योगपति प्रतिभाग करेंगे और उत्तर प्रदेश के आर्थिक विकास में मदद करेंगे।

इस दौरान सिंगापुर के ट्रेड एण्ड इण्डस्ट्री मिनिस्ट्री की असिस्टेन्ट डायरेक्टर मुनाया ताहर और सीआईआई के डायरेक्टर जनरल  चन्द्रजीत बनर्जी उपस्थित थे।

Related Post

Bulandsahar news

बुलंदशहर: हाई स्कूल पास नौकरी के लिए हाई क्वालीफाइड बेरोजगारों की कतार

Posted by - March 7, 2021 0
बुलंदशहर। रविवार को विकास भवन में जिले के 16 ब्लाकों में नेहरू युवा केंद्रों के लिए 4-4 वालंटियर्स की भर्ती…
Arvind

नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ने विधान भवन स्थित अपने कार्यालय में कार्यभार किया ग्रहण

Posted by - March 31, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (Yogi Government) के नगर विकास (Urban Development) , शहरी समग्र विकास, नगरीय रोजगार एवं…