AK Sharma

एके शर्मा ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों की वर्तमान स्थित की समीक्षा की

143 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आजमगढ़ मण्डल के आजमगढ़ एवं मऊ जनपद के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों का 16 अक्टूबर को स्थलीय निरीक्षण करने के पश्चात पीड़ितों को राहत सामग्री बांटने और संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य को पूरी सतर्कता के साथ करने के निर्देश दिए थे।

पीड़ितों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो, इसकी मानिटरिंग के लिए आज उन्होंने अपने 14 कालिदास आवाज से वीसी के माध्यम से आजमगढ़ मंडल के मंडलायुक्त आजमगढ़, मऊ और बलिया जिले के जिलाधिकारियों तथा प्रभारी मंत्री के रूप में बरेली मंडल के मंडलायुक्त एवं समस्त संबंधित जिलाधिकारियों सहित संबंधित क्षेत्र के विद्युत एवं नगर विकास के अधिकारियों के साथ बाढ़ की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की एवं भविष्य में ऐसी परिस्थितियां न उत्पन्न हो, इसके लिए एक स्थाई समाधान बनाने के भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma ने संबंधित मंडल एवं जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क करते हुए कहा है कि वह बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरतें। पीड़ितों की हर संभव मदद की जाए। उन्होंने संबंधित जिलों के नगर आयुक्त एवं निकायों के अधिशासी अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। दिवाली एवं छठ पर्व में नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या एवं असुविधा न हो। इसके प्रबंध किए जाएं। कहा कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में जहां कहीं पर भी वाटर लॉगिंग, जलभराव की स्थिति अभी भी बनी हो, ऐसे स्थानों की जल निकासी की व्यवस्था की जाए।

एके शर्मा से सिंगापुर के ट्रेड एण्ड इण्डस्ट्री मिनिस्ट्री के सीनियर डायरेक्टर ने की मुलाकात

संपूर्ण  बाढ़ प्रभावित क्षेत्र की साफ-सफाई, नालों व नालियों की सफाई, सड़कों और गलियों की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। साथ ही संक्रामक बीमारियों, संचारी रोग एवं मच्छर जनित बीमारियों को पनपने व फैलने से रोकने के लिए एंटी लार्वा, दवा का छिड़काव किया जाए। फागिंग कराई जाए। लोगों को आने-जाने में असुविधा ना हो, इसके लिए सड़कों के गड्ढों को शीघ्र भरा जाए। टूटी हुई सड़कों की मरम्मत की जाए।  पूरे बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में 02 से 03 दिनों तक युद्ध स्तर पर कार्यक्रम चलाए जाएं, जिससे कि आमजन को शीघ्र राहत मिल सके। उन्होंने घागरा के तटवर्ती क्षेत्रों, दोहरीघाट व विंध्यातोलिया क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने तथा भविष्य में ऐसी स्थिति न पैदा हो, इसके लिए कार्य योजना बनाकर शीघ्र कार्य करने के निर्देश दिए।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने प्रबंध निदेशक पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम शंभू कुमार को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति को शीघ्र बहाल करने के निर्देश दिए। कहा कि जहां कहीं पर भी विद्युत लाइन और पोल के क्षतिग्रस्त होने की शिकायत आ रही हो, उसे शीघ्र ठीक करा लिया जाए, कहीं पर भी विद्युत आपूर्ति में व्यवधान न होने पाए। दीपावली और छठ पर्व पर निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो, इस पर विशेष ध्यान दें। सभी अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों को शतर्क रखे। जनता की शिकायतों की अनदेखी न होने पाए।

Related Post

cm yogi

धर्म के बारे में जानना है, तो भगवान राम के चरित्र के बारे में जान लो: सीएम योगी

Posted by - October 4, 2022 0
गोरखपुर। गोरक्षपीठाधीश्वर और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि राम और रावण का युद्ध हर युग में निरंतर…