cm yogi

चौधरी चरण सिंह के प्रयासों को आगे बढ़ा रही भाजपा सरकार: सीएम योगी

50 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब ने गांवों के विकास, ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ अन्नदाता किसानों को जोड़ने का उल्लेखनीय कार्य किया है।

उनका मानना था कि देश के विकास का मार्ग गांवों की गलियों और खेतों से ही प्रशस्त होता है। यही नहीं केंद्र और उत्तर प्रदेश की डबल इंजन की सरकार किसानों के लिए लगातार कार्य कर रही है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि आज केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार किसानों के हितों के लिए चौधरी साहब के प्रयासों को मजबूती के साथ आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से प्रत्येक किसान के जीवन में खुशहाली है।

बजट में बुनकरों पर योगी सरकार का फोकस

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के जीवन में भी व्यापक परिवर्तन करने का कार्य सरकार ने पिछले पांच वर्षों में किया है। हमारी सरकार ने कोविड के दौरान भी प्रदेश की 119 चीनी मिलों का चलाकर अब तक एक लाख 73 हजार करोड़ का गन्ना भुगतान किया है। चौधरी साहब की कर्मभूमि में रमाला चीनी मिल की स्थापना और संचालन किया। मुंडेरवा और पिपराइच की चीनी मिलों का नए सिरे ने संचालन किया गया।

इस मौके पर सीएम योगी (CM Yogi) के साथ कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना समेत कई प्रमुख नेताओं ने विधान भवन परिसर में मौजूद रहे।

Related Post

प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका गांधी वाड्रा के फैसलों पर असंतोष जताने वाले दस वरिष्ठ कांग्रेसी से आउट

Posted by - November 24, 2019 0
लखनऊ। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव तथा यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के फैसले पर उंगली उठाने वाले…
Anandiben patel

UP Budget Session 2021: विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान साढ़े सात मिनट के विलंब पर विपक्ष का सवाल

Posted by - February 23, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र (UP Budget Session 2021) में विधान परिषद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट…