cm yogi

चौधरी चरण सिंह के प्रयासों को आगे बढ़ा रही भाजपा सरकार: सीएम योगी

159 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि चौधरी साहब ने गांवों के विकास, ग्रामीण अर्थव्यवस्था के साथ अन्नदाता किसानों को जोड़ने का उल्लेखनीय कार्य किया है।

उनका मानना था कि देश के विकास का मार्ग गांवों की गलियों और खेतों से ही प्रशस्त होता है। यही नहीं केंद्र और उत्तर प्रदेश की डबल इंजन की सरकार किसानों के लिए लगातार कार्य कर रही है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि आज केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकार किसानों के हितों के लिए चौधरी साहब के प्रयासों को मजबूती के साथ आगे बढ़ाने का प्रयास कर रही है। आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से प्रत्येक किसान के जीवन में खुशहाली है।

बजट में बुनकरों पर योगी सरकार का फोकस

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के जीवन में भी व्यापक परिवर्तन करने का कार्य सरकार ने पिछले पांच वर्षों में किया है। हमारी सरकार ने कोविड के दौरान भी प्रदेश की 119 चीनी मिलों का चलाकर अब तक एक लाख 73 हजार करोड़ का गन्ना भुगतान किया है। चौधरी साहब की कर्मभूमि में रमाला चीनी मिल की स्थापना और संचालन किया। मुंडेरवा और पिपराइच की चीनी मिलों का नए सिरे ने संचालन किया गया।

इस मौके पर सीएम योगी (CM Yogi) के साथ कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना समेत कई प्रमुख नेताओं ने विधान भवन परिसर में मौजूद रहे।

Related Post

Nupur Sharma

नूपुर शर्मा की जुबान काटकर लाने वाले को भीम सेना देगी 1 करोड़ का इनाम

Posted by - June 8, 2022 0
नई दिल्ली: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी का मामले में दिन-ब-दिन…
AK Sharma

एके शर्मा ने 09 स्ट्रीट वेन्डर्स को 3.30 लाख रूपये के ऋण का चेक प्रदान किया

Posted by - September 15, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी…
CM Yogi

भिक्षावृत्ति से विमुक्त हुए बच्चों को प्लेटफार्म दे रही सरकार: सीएम योगी

Posted by - July 5, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कहा कि प्राचीन काल में भिक्षाटन भारतीय परम्परा का हिस्सा थी। इसके माध्यम…