dhananjay singh

पूर्व सांसद धनंजय सिंह पर 25 हजार का इनाम घोषित

588 0

लखनऊ । अजीत सिंह हत्याकांड मामले में आरोपी पूर्व (Dhananjay Singh) सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया है। पिछले लंबे समय से पुलिस को धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) की तलाश कर रही थी। धनंजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर लखनऊ पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित करते हुए इनाम घोषित किया है।

प्रेम-प्रसंग के शक में बेटी को फरसे से काटा, कटी गर्दन लेकर पहुंचा थाने

पूर्वांचल के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लखनऊ पुलिस ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह  (Dhananjay Singh) को भगोड़ा घोषित करते हुए 25,000 का इनाम घोषित किया है। लखनऊ के चर्चित अजीत सिंह हत्याकांड में धनंजय (Dhananjay Singh) की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी किए जाने के बाद यूपी सरकार अब हाईकोर्ट से मिली उनकी जमानत निरस्त कराने की तैयारी में है।

सूत्रों के मुताबिक सूबे के गृह विभाग ने धनंजय (Dhananjay Singh) की जमानत निरस्त कर उन पर कानूनी शिकंजा कसने के लिए हाई कोर्ट में नियुक्त सरकारी वकीलों से राय मांगी है।

डीसीपी संजीव सुमन के मुताबिक धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) की तलाश में लगातार छापेमारी हो रही है। मगर उसका कोई सुराग नहीं मिला। उक्त मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) को भगोड़ा घोषित कर उस पर 25,000 का इनाम घोषित किया गया है। साथी कोर्ट में कुर्की के लिए भी अर्जी देने की तैयारी की जा रही है।

निरस्त की जा सकती है जमानत

लॉकडाउन के दौरान कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक को धमकाकर उससे रंगदारी मांगने के मामले में धनंजय  (Dhananjay Singh) को पिछले साल गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पिछले साल ही 27 अगस्त को धनंजय (Dhananjay Singh) की अर्जी मंजूर करते हुए उसे सशर्त जमानत दी थी। जस्टिस रमेश तिवारी की बेंच ने अपने फैसले में कहा था कि जमानत पर रिहा होने के बाद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) किसी अपराध में शामिल नहीं होंगे. कोर्ट के बुलाने पर अदालत में हाजिर होंगे। मुकदमे के ट्रायल के दौरान पूरा सहयोग करेंगे। सबूतों से छेड़छाड़ और गवाहों पर दबाव डालने का कोई काम नहीं करेंगे। इन शर्तों का पालन नहीं करने पर जमानत निरस्त भी की जा सकती है।

Related Post

परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को फांसी की सजा का एलान

Posted by - December 17, 2019 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुर्शरफ को इस्लामाबाद की विशेष अदालत ने फांसी की सजा सुनाई गई है।…
UPPCL

विद्युत व्यवस्था में अग्रणी राज्यों की व्यवस्था को प्रदेश में लागू करेगी योगी सरकार

Posted by - August 23, 2023 0
लखनऊ। बीते 6 वर्षों में प्रदेश की विद्युत व्यवस्था में व्यापक सुधार देखने को मिला है। इस सुधार की प्रक्रिया…