अपनाएं रोज सुबह ये नुस्खे, त्वचा में आएगा गजब का निखार

775 0

लखनऊ डेस्क। रात को सोने से पहले तो लगभग हर कोई अपनी त्वचा की देखभाल करता है। लेकिन सुबह उठने के बाद भी क्या आप अपने चेहरे का उतना ही ख्याल रखती हैं। नही तो तरह रखें सुबह रखें त्वचा का  ख्याल हमेशा रहेगी दमकती –

ये भी पढ़ें :-कील-मुंहासों की वजह से आपके चेहरे पर हो गये गड्ढे, इस घरेलू उपाय से पा सकते हैं निजात

1-चेहरे को साफ और निखरा रखने का सबसे आसान तरीका है कि सबसे पहले त्वचा को क्लींजर से साफ करें और फिर माइश्चराइजर लगाएं। ये तरीका तो सभी आजमाते हैं लेकिन जरूरी है कि आप अपनी स्किन टोन के हिसाब से सही उत्पाद का इस्तेमाल करें।

2-जिन लोगों की स्किन ड्राई हो उन्हें सुबह सबसे पहले चेहरे को माइल्ड फेसवॉश से साफ करके टोनर का इस्तेमाल करें। विटामिन और एंटीऑक्सीडेंट युक्त सीरम का प्रयोग अपने चेहरे की त्वचा को ड्राई होने से बचाने के लिए कर सकती हैं।

3-पानी पीना सेहत के लिए हमेशा ही फायदेमंद होता है। अगर आप सुबह उठकर ढेर सारा पानी पीते हैं तो ये आपके शरीर की सारी गंदगी को दूर भगाने में मदद करेगा। अगर आप खाली पानी नहीं पीना चाहते हैं तो एक गिलास गर्म पानी में नीबूं और शहद मिलाकर पीएं। ये तरीका आपके शरीर को शुद्ध करने का कारगर उपाय है।

4-सामान्य त्वचा वालों के लिए जरूरी है कि सबसे पहले चेहरे को हल्के सल्फेट वाले फेसवॉश से धोलें। इसकी मदद से चेहरे पर मौजूद अतिरिक्त आइल निकल जाएगा और खुले हुए पोर्स बंद हो जाएंगे। ये आपके चेहरे का पीएच लेवल भी मेंटेन रखेगा। चेहरे को साफ करने के बाद लाइट माइश्चराइजर का प्रयोग करें। इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

Related Post

भारत की ‘आयरन लेडी’

भारत की ‘आयरन लेडी’ की दीवानी है दुनिया, देश के लिए जीते कई मेडल

Posted by - February 5, 2020 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलक स्वाति सिंह आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है। 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स की पदक विजेता…