वास्तु के ये अपनाएं आसान उपाय, रात में चैन की आएगी नींद

581 0

नई दिल्ली। एक अच्छी सेहत के लिए अच्छी नींद बेहद ही जरुरी है। लेकिन आजकल की भागदौड़ भरी और तनावपूर्ण जिंदगी में लोग अच्छी नींद नहीं ले पाते हैं। यहां तक की लोग नींद की गोली लेकर सोने के लिए मजबूर होते हैं। इन सबके कारण उनके सेहत पर इसका विपरीत असर पड़ता है।

चैन की नींद के लिए वास्तु उपाय

वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे आसान और कारगर उपाय बताए गए हैं, जिनकी बदौलत आप गहरी और पर्याप्त नींद ले सकेंगे। आज हम आपको इस खबर के माध्यम से चैन की नींद के लिए वास्तु उपाय बताएंगे।

ये उपाय इस प्रकार हैं-

यदि आपको किसी चिंता या भय के कारण नींद नहीं आ रही है, या फिर आपको खराब सपने आते हैं, जिनके कारण आप अचानक से उठकर बैठ जाते हैं। तो प्रतिदिन आप सोने से पहले हनुमान चलीसा या फिर सुंदरकांड का पाठ करें।

इससे आपका भय दूर हो जाएगा और आपको एक अच्छी सी नींद आएगी। यदि सुंदरकांड करना संभव न हो, तो आप अपने सिर के पास सुंदर कांड या हनुमान चलीसा रखकर सोएं। अगर आप तकिए के नीचे लोहे की कोई वस्तु रखकर सोते हैं, तो आपको अच्छी नींद आएगी। ऐसा माना जाता है कि लोहा रखने से आस-पास किसी तरह की नाकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है।

शेफाली वर्मा T-20 रैंकिंग में बनीं नंबर एक बल्लेबाज, 19 पायदान की छलांग

हमारे घरों में भी छोटे बच्चों के आस-पास लोहे की कोई वस्तु रखते हैं। जिससे बच्चों को डर न लगे। यदि किसी बड़ी परेशानी से जूझ रहें हैं तो रात को सोते समय तकिए के नीचे मूली रखकर सोएं। सुबह मूली को शिवलिंग पर चढ़ा दें। इससे आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी। इस उपाय से राहु का दोष दूर होता है।

तकिए के नीचे भगवान को चढ़ाया फूल रखकर सोते हैं, तो मन को बहुत शांति मिलती है। नींद भी अच्छी आती है। दुर्गा सप्तसती का पाठ करना भी बहुत लाभदायक होता है। इससे घर के अंदर सुख-शांति बनी रहती है। रात को सोते समय मां-बाप को याद करके सोएं या फिर अपने कुल देवता को प्रणाम करके सोएं, इससे आपको कोई दिक्कत नहीं होगी। ऐसा करने से आपको अच्छी नींद आएगी।

Related Post

एसपीजी संशोधन बिल पेश

लोकसभा में गृह मंत्री ने एसपीजी संशोधन बिल पेश, बोले- यह सुरक्षा सिर्फ पीएम के लिए

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) संशोधन बिल पेश किया है।…
दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

दूसरे दिन 100 से अधिक शोध पत्रों का किया प्रस्तुतीकरण

Posted by - March 18, 2021 0
प्रो. अनिल शुक्ला पूर्व कुलपति, एमजेपी रूहेलखण्ड विश्वविद्यालय बरेली ने कहा कि शारीरिक शिक्षा और खेल नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति…
नाना पटोले

नाना पटोले महाराष्ट्र विधानसभा के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित

Posted by - December 1, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी के विधायक नाना पटोले रविवार को निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं। अब तक की…
dry dates

सर्दियों के मौसम में आज ही करें डाइट में शामिल करें छुहारा, ये होंगे फायदे

Posted by - December 8, 2020 0
नई दिल्ली। सर्दियों के मौसम में छुहारे (dry dates) का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। छुहारे…