NDRF

लगातार बारिश से बिहार के कई जिलों में बाढ़, NDRF की टीमें तैनात

166 0

पटना: बिहार (Bihar) के कई जिलों में बाढ़ के बढ़ने से हालात बिगड़ने लगे है, स्थानीय पुल टूटने और पानी भरने की खबरे सामने आ रही है। NDRF की 7 टीमें बाढ़ आशंकित जिलों में लगा दी गई हैं। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की मांग पर NDRF की सभी 7 टीमों की तैनाती की गई है। टीम को गोपालगंज, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, किशनगंज, सुपौल में तैनात किया गया है। बिहटा स्थित 9वीं बटालियन की टीमों को संवेदनशील जिलों में लगाया गया है।

एक टीम पटना के दीदारगंज में भी तैनात की गई है। लगातार बारिश की वजह से बाढ़ आ गया है। नेपाल में हो रही बारिश ने भी कई जिलों की नदियों में बाढ़ जैसी हालत पैदा होने लगे है। आपदा विभाग लगातार बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। NDRF के कमाडेंट सुनील कुमार सिंह ने बताया कि NDRF की टीम को इम्फलेटेबल मोटर बोट, डीप ड्राइविंग सेट, लाइफ जैकेट के साथ आधुनिक खोज और बचाव उपकरण मुहैया कराए गए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग ने भी पटना में कंट्रोल रूम तैयार किया है, जो पूरे दिन काम करेगा।

मोगा कोर्ट के बाहर चली तबड़तोड़ गोलियां, इलाके में मचा हड़कंप

NDRF की सभी टीमें जिलों में पहुंचकर जिला प्रशासन को सूचना देगी, जिलों में अत्यधुनिक साजो सामान के साथ भेजा गया है। सभी टीम में प्रोफेशनल गोताखोर रखे गए हैं जिससे की समय पर लोगों की जान बचा सके।

IND vs ENG 5th Test: द्रविड़-बुमराह का रूट-बेयरस्टो ने तोडा सपना, इंग्लैंड ने रचा इतिहास

 

Related Post

BJP Meeting

प. बंगाल : 21 मार्च को जारी होगा BJP का घोषणा पत्र, विजन डॉक्यूमेंट पर होगा आधारित

Posted by - March 21, 2021 0
नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी BJP के सांसद और वर्तमान में विधानसभा के उम्मीदवार बनाए गए जगन्नाथ सरकार ने…

टेरर फंडिंग मामले में छापेमारी:अनंतनाग, श्रीनगर समेत जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में NIA की रेड

Posted by - July 11, 2021 0
जम्मू कश्मीर के अनंतनाग समेत कई जगहों पर इस वक्त राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की रेड चल रही है। बताया…