NDRF

लगातार बारिश से बिहार के कई जिलों में बाढ़, NDRF की टीमें तैनात

40 0

पटना: बिहार (Bihar) के कई जिलों में बाढ़ के बढ़ने से हालात बिगड़ने लगे है, स्थानीय पुल टूटने और पानी भरने की खबरे सामने आ रही है। NDRF की 7 टीमें बाढ़ आशंकित जिलों में लगा दी गई हैं। बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की मांग पर NDRF की सभी 7 टीमों की तैनाती की गई है। टीम को गोपालगंज, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, किशनगंज, सुपौल में तैनात किया गया है। बिहटा स्थित 9वीं बटालियन की टीमों को संवेदनशील जिलों में लगाया गया है।

एक टीम पटना के दीदारगंज में भी तैनात की गई है। लगातार बारिश की वजह से बाढ़ आ गया है। नेपाल में हो रही बारिश ने भी कई जिलों की नदियों में बाढ़ जैसी हालत पैदा होने लगे है। आपदा विभाग लगातार बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। NDRF के कमाडेंट सुनील कुमार सिंह ने बताया कि NDRF की टीम को इम्फलेटेबल मोटर बोट, डीप ड्राइविंग सेट, लाइफ जैकेट के साथ आधुनिक खोज और बचाव उपकरण मुहैया कराए गए हैं। आपदा प्रबंधन विभाग ने भी पटना में कंट्रोल रूम तैयार किया है, जो पूरे दिन काम करेगा।

मोगा कोर्ट के बाहर चली तबड़तोड़ गोलियां, इलाके में मचा हड़कंप

NDRF की सभी टीमें जिलों में पहुंचकर जिला प्रशासन को सूचना देगी, जिलों में अत्यधुनिक साजो सामान के साथ भेजा गया है। सभी टीम में प्रोफेशनल गोताखोर रखे गए हैं जिससे की समय पर लोगों की जान बचा सके।

IND vs ENG 5th Test: द्रविड़-बुमराह का रूट-बेयरस्टो ने तोडा सपना, इंग्लैंड ने रचा इतिहास

 

Related Post

Vainkaiya Naidu

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु ने बहरीन के विदेश मंत्री से की मुलाकात

Posted by - April 7, 2021 0
ऩई दिल्ली। बहरीन के विदेश मंत्री डॉ.अब्दुल लतीफ बिन राशिद अल ज़ायनी ने उपराष्ट्रपति निवास पर उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु…
राम प्रसाद चौधरी

बस्ती से गठबंधन के प्रत्याशी राम प्रसाद चौधरी को हार्ट अटैक, लखनऊ रेफर

Posted by - April 26, 2019 0
बस्ती। लोकसभा चुनाव 2019 में बस्ती से गठबंधन के प्रत्याशी बसपा नेता राम प्रसाद चौधरी को शुक्रवार को दिल का…
jitin prasad with adheer ranjan

पश्चिम बंगाल: पहले चरण के चुनाव के बाद भी कांग्रेस नेताओं में तालमेल नहीं

Posted by - March 28, 2021 0
नई दिल्ली/कोलकाता। केरल में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वामदलों पर हमला करते रहे हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र…