बाबा रामदेव

बाबा रामदेव बोले-आयुर्वेद के इस उपाय से दूर भागेगा कोरोनावायरस

220 0

नई दिल्ली। योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि कोरोनावायरस का उपचार आयुर्वेद में मौजूद है। उन्होंने कहा कि इससे घबराने की नहीं बस सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बाजार में आजकल सेनिटाइजर की कमी हो गई है। इसके साथ ही सेनिटाइजर दोगुने दामों पर भी बेचे जा रहे हैं।

योग गुरु स्वामी रामदेव और आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण ने प्राकृतिक सेनिटाइजर का नुस्खा बताया

इस बारें में योग गुरु स्वामी रामदेव और आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण ने इसका अचूक विकल्प सुझाया है। रामदेव ने बताया कि एक लीटर पानी में 100 ग्राम नीम के पत्ते और तुलसी के दस पत्ते मिलाकर उबाल लें। उबालने के बाद पानी को छानकर ठंडा करें। एक बोतल में दस ग्राम फिटकरी और दस ग्राम कपूर बारीक पीसकर घोल लें।

कोरोनावायरस पर भारत की बड़ी कामयाबी, वैज्ञानिकों ने खोजा वुहान जैसा कोरोना स्ट्रेन

 बाजार में बिकने वाले महंगे सेनिटाइजर से कई गुणा अधिक लाभकारी 

इस सारे द्रव्य को छानकर शीशी में भरकर रखें। इस प्रकार यह प्राकृतिक सेनिटाइजर तैयार हो जाएगा। स्वामी रामदेव ने बताया कि प्राकृतिक रूप से बनाया गया सेनिटाइजर बाजार में बिकने वाले महंगे सेनिटाइजर से कई गुणा अधिक लाभकारी होगा।

गिलोय वटी, तुलसी वटी, नीम वटी, अदरक और नींबू का रस एक साथ लेने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी

आचार्य बालकृष्ण नेे बताया कि गिलोय वटी, तुलसी वटी, नीम वटी, अदरक और नींबू का रस एक साथ लेने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता उत्पन्न होती है। गिलोय और तुलसी की वटी रोजाना दो-दो की संख्या में नियम पूर्वक दोनों समय ली जानी चाहिए। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के प्रति सभी को अधिक से अधिक जागरूकता बरतनी चाहिए।

Loading...
loading...

Related Post

तैमूर को गोद में लेकर सैफीना ने बेहद सादगी से 7वीं सालगिरह का काटा केक, फोटो वायरल

Posted by - October 17, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड के ये पावर कपल्स अलग-अलग शख्सिय के बाद भी अपनी शानदार कैमिस्ट्री के लिए पहचाने जाते हैं।…

राफेल पर फिसली शरद यादव की जुबान,बीजेपी ने कहा थैंक्यू

Posted by - January 20, 2019 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की रैली में पहुंचे विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने सत्तारूढ़ बीजेपी पर जमकर…