School

सरकारी स्कूल में हाथ जोड़कर नहीं, बांधकर होती थी प्रार्थना

44 0

गढ़वा: स्कूलों (School) में तो बच्चे हाथ जोड़ कर ‘दया कर दान विद्या का’ प्रार्थना की जाती है लेकिन झारखंड का गढ़वा जिला के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में प्रार्थना के दौरान बच्चो से हाथ बांधकर ‘तू ही राम है तू ही रहीम है’ प्रार्थना करवा रहे थे। शिक्षा विभाग अब जाकर पता चला कि यह पर पिछले कुछ वर्षों से हाथ बांधकर प्रार्थना कराई जा रही है। इसकी इजाजत किसने दी, या किसके दबाव में हो रहा ये पता नहीं चला अब तक।

कोरवाडीह पंचायत के सरकारी विद्यालय राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं अधिकतर मुस्लिम समुदाय से आते हैं। पिछले कुछ वर्षों से इस स्कूल में प्रार्थना के दौरान बच्चे हाथ को बांध कर (इस्लाम धर्म के अनुसार) प्रार्थना करते थे। यह मामला मीडिया में आते ही अधिकरियों की टीम सतर्क हुई। इस मामले की लगभग पांच घटे तक गहराई से छानबीन हुई।

लगातार बारिश से बिहार के कई जिलों में बाढ़, NDRF की टीमें तैनात

जांच में पता चला यह पिछले कुछ वर्षों से हाथ बांधकर ही प्रार्थना हो रही है मगर ये कौन करवा रहा है या किसके दबाव में हो रहा है ये पता नहीं चला। विद्यालय में अध्ययनरत छात्राएं कहती हैं हाथ बांध कर हमलोग इसलिए प्रार्थना इसलिए करते हैं क्योंकि सर लोग बोलते हैं।

मोगा कोर्ट के बाहर चली तबड़तोड़ गोलियां, इलाके में मचा हड़कंप

Related Post

ज्येष्ठ माह का पहला मंगल

ज्येष्ठ माह के पहले मंगल पर मंदिर व सड़कें रहीं वीरान, न जयकारे गूंजे और न हुआ भंडारा

Posted by - May 12, 2020 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ज्येष्ठ महीने के पहले बड़े मंगल पर आज हनुमान मंदिर में न…
best Bus service

मुंबई : बेस्ट उपक्रम कर्मचारियों को सिक्कों में दी जा रही है तनख्वाह

Posted by - April 3, 2021 0
मुंबई। बृहन्मुंबई बिजली आपूर्ति और परिवहन (BEST) के साथ बैंकिंग से जुड़े कुछ मुद्दों के कारण इसके करीब 40,000 कर्मचारियों…