Flashback 2019

Flashback 2019 : आठ साल के बच्चे Youtube से कमाए 185 करोड़ रुपये

758 0

नई दिल्ली। अमेरिका में टेक्सास शहर के आठ साल के बच्चे ने 2019 में यूट्यूब चैनल से 26 मिलियन डॉलर य़ानी 185 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई का कीर्तिमान स्थापित किया है। फोर्ब्स ने इस बच्चे को यूट्यूब पर सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाला शख्स करार दिया है। ये बच्चा अपने यूट्यूब चैनल पर खिलौनों का रिव्यू करता है। यानी खिलौनों से खेलकर बताता है कि वह कैसे हैं?

आठ साल का रेयान काजी अपना चलाता है यूट्यूब चैनल

बता दें कि आठ साल का रेयान काजी अपना यूट्यूब चैनल चलाता है। पिछले साल रेयान ने 22 करोड़ डॉलर कमाए थे और पिछले साल भी ये बच्चा यूट्यूब से कमाई करने वाले लोगों के सबसे ऊपर था। अब बात करते हैं इस बच्चे के चैनल ‘रेयान्स वर्ल्ड’ की, जिसके चलते वो उसके माता पिता तीन चार सालों में अरबपति बन गए हैं। रेयान के माता पिता ने 2015 में इस यूट्यूब चैनल को लॉन्च किया था, तब रेयान महज तीन सालों का था। अब इस चैनल के 22.9 मिलियन सस्क्राइबर बन चुके हैं।

रिपोर्ट: भारत में स्विगी पर प्रति मिनट 95 लोग करते हैं बिरयानी का ऑडर 

रेयान के चैनल ने टैक्सास के कुछ लड़कों के बनाए चैनल डूड परफेक्ट को पीछे छोड़ दिया

रेयान ने इस चैनल में खिलौनों की अनबॉक्सिंग करता है। यानी गिफ्ट के रूप में आए खिलौनों को खोलता है औऱ उन्हें असेंबल करता है। फिर उनके साथ खेलता है और अपनी बात रखता है। चैनल के कई वीडियो अरबों व्यूज ला चुके हैं। रेयान के चैनल ने टैक्सास के कुछ लड़कों के बनाए चैनल डूड परफेक्ट को पीछे छोड़ दिया है। डूड परफेक्ट ने पिछले साल 20 मिलियन डॉलर कमाए थे। तीसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया के पांच साल के बच्चे एनास्टासिया रेडजिन्साकाया का नाम है जिसने पिछले साल 18 मिलियन कमाए थे।

Related Post