six packs.

जानिए यह पांच सब्जियां खाने से मसल्स की मजबूती के साथ, सिक्स पैक बनाने में मदद

1203 0

नई दिल्ली: अगर आप प्योर वेजि‍टे‍रियन हैं और मसल्स बिल्ड के साथ- साथ फिट रहना चाहते हैं तो आज से ही अपनी डाइट में शामिल करें यह प्रोटीन जो मसल्स को मजबूत बनाता है। जो लोग अपनी एब्स बनाना चाहते है उन्हें बनाने में काफी मदद मिलेंगी।

जानिए ये ऐसी पांच सब्जियां जो मसल्स को मजबूत बनाने के साथ शरीर को भी प्रोटीन से भरपूर बनती है।

 ‘नच बलिए 10’ में दिख सकती है ‘भाबीजी घर पर है’ की अंगूरी भाभी उर्फ शुभांगी अत्रे

पालक- पालक ना सिर्फ आयरन से भरपूर होता है बल्कि ये ब्लड काउंट भी इंप्रूव करता है। एक कप पालक में 30 ग्राम प्रोटीन होता है। ये एब्स बनाने में बेहतर मदद करता है।

बंदगोभी- फाइबर से भरपूर बंदगोभी वजन कम करने में भी मदद करती है। एक कप बंदगोभी में 70 ग्राम प्रोटीन होता है जो कि मसल्स बिल्ड करने के लिए बेहतर है।

ब्रोकली- बहुत से लोगों को ब्रोकली खाना पसंद नहीं है लेकिन एक कप ब्रोकली में 91 ग्राम प्रोटीन होता है। रोजाना इसे खाने से बॉडी की मसल्स इंप्रूव होती हैं।

गोभी- प्रोटीन से भरपूर डाइट गोभी में 100 ग्राम प्रोटीन होता है और इसमें मात्र 25 कैलोरी होता है। वजन कम करने और एब्स बनाने में गोभी भी अच्छा रोल निभा सकती है।

मशरूम- सफेद मशरूम में भी प्रोटीन बहुत होता है। एक कप मशरूम में 103 ग्राम तक प्रोटीन होता है। ये एब्स बनाने के लिए अच्छी वेजिटेबल है।

Related Post

corona-virus

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9.06 लाख पार, तीसरे दिन भी 28 हजार से अधिक नये मामले

Posted by - July 14, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है। इसी बीच तीसरे दिन भी 28 हजार…
सतीश गुजराल का निधन

मशहूर चित्रकार, लेखक सतीश गुजराल का निधन, पीएम मोदी ने जताई संवेदना

Posted by - March 27, 2020 0
नई दिल्ली । पद्म विभूषण से सम्मानित और बहुमुखी प्रतिभा के धनी प्रसिद्ध भारतीय चित्रकार, मूर्तिकार, लेखक और वास्तुकार सतीश…