Owaisi

विवादित बयानबाज़ी को लेकर ओवैसी-नरसिंहानंद समेत 32 पर FIR

115 0

नई दिल्ली: एआइएमआइएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) भड़काऊ टिप्पणी करके एक बार फिर मुश्किलों में फंस गए हैं। विवादित टिप्पणी को लेकर दिल्ली पुलिस ने ओवैसी (Delhi Police) पर बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने एआइएमआइएम प्रमुख (Asaduddin Owaisi) पर एफआइआर दर्ज कर ली है। इस FIR में स्वामी यति नरसिम्हानंद का भी नाम शामिल है। दिल्ली पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित बयानबाज़ी करने के आरोप में बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर भी कार्रवाई की है।

पुलिस ने एक स्पेसिफिक कम्यूनिटी को टारगेट करके उनके खिलाफ भड़काऊ बयान देने के मामले में गुरुवार को कई लोगों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को बताया कि उसने कुछ लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। एफआइआर उन लोगों के खिलाफ दर्ज हुई है, जो नफरत भरे कंटेंट और मैसेज सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं और अलग-अलग समूहों को उकसा रहे हैं तथा ऐसी स्थिति पैदा कर रहे हैं, जो शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचा सकती है।

कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने बताया कि इंटेलीजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटजिक ऑपरेशन (आईएफएसओ) यूनिट द्वारा दर्ज एफआइआर में शादाब चौहान, सबा नकवी, हाफिजुल हसन अंसारी, बिहार लाल यादव, इलियास शराफुद्दीन, अब्दुर रहमान, मौलाना मुफ्ती नदीम, नगमा शेख, आर विक्रमन, डॉ मोहम्मद कलीम, शुजा अहमद, अतीतुर रहमान खान, विनीता शर्मा, असदुद्दीन ओवैसी, नूपुर शर्मा, इम्तियाज अहमद, कुमार दिवाशंकर, यति नरसिम्हानंद, दानिश कुरैशी, लक्ष्मण दास, स्वामी जीतेंद्रानंद, अनिल कुमार मीना, काशिफ, गुलज़ार अंसारी, मोहम्मद साजिद शाहीन, सैफ अद-दीन, क्यू सेंसी, मौलाना सरफराज, पूजा शकुन, मीनाक्षी चौधरी, पूजा प्रियंवदा, मसूद फयाज़ हाशमी के नाम शामिल हैं।

6 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचा मध्य प्रदेश, पंजाब को हराया

ईएफएसओ के पुलिस उपायुक्त के पीएस मल्होत्रा ने बताया कि एफआइआर अलग-अलग धर्मों के लोगों के खिलाफ दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया का एनालिसिस करने के बाद दो FIR दर्ज की हैं। पुलिस ने एक बयान में कहा कि उन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, जो शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाकर कथित विवादित सामग्री पोस्ट और शेयर कर रहे थे।

बीजेपी के नौ एमएलसी उम्मीदवारों ने किया नामांकन, सीएम योगी भी रहे मौजूद

Related Post

सीएम योगी ने 110 नायब तहसीलदारों को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा- ईमानदारी से करें कार्य

Posted by - October 1, 2021 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 110 नायब तहसीलदारों को शुक्रवार को लखनऊ में नियुक्ति पत्र वितरित किए…
राहुल गांधी

राहुल गांधी ने फिर साधा केंद्र पर निशाना, कहा-‘उत्सव’ नहीं गंभीर समस्या है वैक्सीन की कमी

Posted by - April 9, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों (Corona Cases) के बीच अब कई राज्यों में वैक्सीन की कमी पड़…