महिला राजनयिक ने किया लॉकडाउन का उल्लंघन

महिला राजनयिक ने लॉकडाउन का किया उल्लंघन, पुलिस रोकी तो बोलीं- तुम मेरा कुछ नहीं कर सकते

546 0

नई दिल्ली। देश कोरोनावायरस महामारी के बुरे दौर से गुजर रहा है। लॉकडाउन जारी है, लेकिन दिल्ली के वसंत विहार इलाके में रह रही एक विदेशी मूल की महिला राजनयिक ने पुलिस के सामने लॉकडाउन मानने से साफ इंकार कर दिया है। महिला उरुग्वे की राजनयिक है।

जब शनिवार शाम करीब 6:30 बजे वह साइकिलिंग करने के लिए बाहर निकली तो पुलिस उन्हें रोक लिया। पुलिस के मुताबिक, महिला ने न तो मास्क लगाया था और न ही वह लॉकडाउन का पालन कर रही थीं।

मामले के तूल पकड़ने के बाद ट्विटर पर Uruguay ट्रेंड करने लगा

महिला ने पुलिसकर्मियों से कहा कि आप मेरा कुछ नहीं कर सकते और मुझे मास्क पहनने के लिए भी नहीं कह सकते। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। मामले के तूल पकड़ने के बाद ट्विटर पर Uruguay ट्रेंड करने लगा। यूजर्स महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। विदेश मंत्रालय हर दूतावास को लॉकडाउन और सरकार के निर्देशों की जानकारी देता रहता है। विदेश मंत्रालय ने राजनयिकों से उन्हें अपने आवासों में ही रहने को कहा है, लेकिन कुछ विदेशी डिप्लोमेट भारत सरकार के निर्देशों को मानने को तैयार नहीं हैं।

लॉकडाउन में काजोल को मिली बड़ी कामयाबी, भांगड़ा कर साझा की खुशी

बता दें ​ कि दुनिया के साथ भारत में भी कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है। दुनियाभर में 17 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7529 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 768 नए मामले सामने आए हैं और 36 लोगों की मौत हुई है।

देश में अभी तक 242 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 653 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं। देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं। केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। 14 अप्रैल को यह लॉकडाउन खत्म हो रहा है। ओडिशा और पंजाब समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। दोनों राज्यों में अब 30 अप्रैल तक लॉकडाउन प्रभावी रहेगा। अन्य राज्य सरकारें भी इसे बढ़ाने पर विचार कर रही हैं।

Related Post

घर पर बनाएं फेस मास्क

कोरोना वायरस से बचने के लिए घर पर बनाएं फेस मास्क, जानें पूरा प्रोसेस

Posted by - April 4, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार की तरफ से ताज़ा परामर्श में लोगों…
Governor

राज्यपाल से मिस उत्तराखंड-2022 ऐश्वर्या बिष्ट ने की मुलाकात

Posted by - May 6, 2022 0
देहारादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) (Governor) से मुलाकात करती हुईं मिस उत्तराखण्ड-2022 ऐश्वर्या बिष्ट (Aishwarya Bisht) व…
अधीर रंजन

अधीर रंजन ने पीएम मोदी और गृहमंत्री पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, भड़की बीजेपी

Posted by - December 1, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने रविवार को एनआरसी मुद्दे पर बड़ा विवादित…