भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला

बेटे उमर से सात महीने बाद मिलकर भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला

101 0

श्रीनगर। बीते सात महीनों से नजरबंद नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला शुक्रवार देर शा​म रिहा हुए थे। इसके बाद वह शनिवार को अपने बेटे उमर अब्दुल्ला से श्रीनगर की उप जेल में मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेता भावुक नजर आए।

फारूक ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से सात महीने बाद अपने बेटे से मुलाकात का अनुरोध किया , जिसे प्रशासन ने स्वीकार कर लिया

पूर्व मुख्यमंत्री फारूक जनसुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत अपनी हिरासत खत्म होने के बाद शुक्रवार अपने आवास से नजदीक ही हरि निवास पहुंचे, जहां उनके बेटे तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को पीएसए के तहत पांच फरवरी से नजरबंद करके रखा गया है। इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे को गले लगा लिया। अधिकारियों ने कहा कि फारूक ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से सात महीने बाद अपने बेटे से मुलाकात का अनुरोध किया था, जिसे प्रशासन ने स्वीकार कर लिया। अधिकारियों ने कहा कि दोनों की मुलाकात करीब एक घंटे चली है।

लखनऊ : कोरोना पॉजिटीव युवक को केजीएमयू में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया

पांच अगस्त 2019 को तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य से विशेष दर्जा वापस ले लिया

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले साल पांच अगस्त को तत्कालीन जम्मू-कश्मीर राज्य से विशेष दर्जा वापस ले लिया था, जिसके बाद फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और एक और मुख्यमंत्री एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया गया था।

15 सितंबर को फारूक के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया था

इसके बाद 15 सितंबर को फारूक के खिलाफ पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया, जबकि उनके बेटे उमर की ऐहतियातन हिरासत पांच फरवरी को खत्म हो रही थी। लेकिन उससे कुछ ही घंटे पहले इसे छह महीने के लिये बढ़ा दिया गया था।

 

Loading...
loading...

Related Post

अखिलेश का पीएम पर निशाना

अखिलेश का पीएम पर साधा निशाना, सरकारें आती हैं और जाती हैं, जवान भारत की रक्षा करते हैं

Posted by - April 14, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 का पहला चरण समाप्त हो चुका है. नेताओं की बयान बाजियां चरम पर हैं हाल…