Fire

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट ,पांच लोगों की मौत

405 0

बिजनौर में एक पटाखा फैक्ट्री में रखे ज्वलनशील पदार्थ में विस्फोट हो जाने से वहां काम कर रहे पांच मजदूरों की मौत हो गयी। धमाके के सिलसिले में फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि घटना से प्रभावित व्यक्तियों को हर सम्भव राहत पहुंचायी जाए। उन्होंने घटना के कारणों की जांच के निर्देश देते हुए कहा कि जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक इस सम्बन्ध में संयुक्त रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

बिजनौर के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि गुरूवार दोपहर जिले के बख्शीवाला गांव में एकांत में बने युसुफ नामक व्यक्ति के मकान के कमरे में आतिशबाजी बनाने का काम चल रहा था। उन्होंने बताया कि नौ मजदूर वहां पटाखे बना रहे थे तभी बारूद में आग लग गयी जो कमरे में फैल गयी। घटना के बाद चार श्रमिक वहां से निकल गये, लेकिन पांच अन्य आग में घिर गये जिनकी झुलसने से मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि उनकी पहचान वेदपाल, चिंटू, प्रदीप, सोनू और ब्रजपाल के रूप में की गयी है।

IPL 2021: चेन्नई के पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी- ये खिलाड़ी बनेंगे अपनी टीमों की सफलता की गारंटी

उन्होंने बताया कि मरने वाले सभी मजदूर निकटवर्ती बुखारा के रहने वाले थे। अधिकारी ने बताया कि इस सिलसिले में पटाखा फैक्ट्री संचालक युसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आग लगने की घटना के लगभग 20 मिनट के भीतर दमकलगाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया।
जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने बताया कि आतिशबाजी वैध लाइसेंस पर बनायी जा रही थी। उन्होने बताया कि आग लगने के कारण की गहनता से जांच करायी जा रही है।

 

 

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय से भेंट की

Posted by - February 2, 2024 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री भारी उद्योग डॉ० महेन्द्र नाथ पाण्डेय (Dr.…
सारा अली खान

सारा अली खान की इस अदा ने फैंस को किया इंप्रेस, देखें ये बिंदास वीडियो

Posted by - February 27, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान इन दिनों फिल्म ‘कुली नंबर 1’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। शूटिंग के दौरान…

Toolkit Case: दिशा रवि की याचिका पर पुलिस ने दिल्ली HC में दिया जवाब, बोले- “हमने नहीं लीक की कोई जानकारी”

Posted by - August 5, 2021 0
दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट  को बताया कि उसने जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि के खिलाफ चल रही…