CM Dhami

40 करोड़ से टनकपुर, काशीपुर और कोटद्वार रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास, मोदी ने दी सौगात

58 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) एवं रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा किए गए 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास शिलान्यास के बृहद कार्य ने देश में आज एक और नया कीर्तिमान बनाया है।

उत्तराखंड में 40 करोड़ से अधिक की लागत से पुनर्विकास के लिए चयनित तीनों रेलवे स्टेशनों के पुर्नविकास से कुमाऊं क्षेत्र में रेल कनेक्टिविटी के साथ लोगों को स्टेशन पर अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिल सकेंगी। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने सोमवार को देहरादून स्थित विधानसभा भवन से टनकपुर, काशीपुर व कोटद्वार रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास शिलान्यास समारोह में वर्चुअल रूप से प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड को देहरादून से आनंद विहार के मध्य वंदे भारत ट्रेन संचालन की भी सौगात दी है।

संस्कृति, विरासत और वास्तुकला के आधार पर विकसित होंगे रेलवे स्टेशन

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि आज रेल आधुनिक हो रही है, सुविधाओं को विश्वस्तरीय बनाया जा रहा है। रेलवे स्टेशन ‘मॉडर्न विजन’ के साथ विकसित किए जा रहे हैं, लेकिन इस विकास के बीच हमने अपनी संस्कृति और विरासत को नहीं भुलाया है। जिन स्टेशनों के पुनर्विकास की नींव रखी गई है, उन्हें स्थानीय संस्कृति, विरासत और वास्तुकला के आधार पर विकसित किया जाएगा।

Related Post

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अर्नब गोस्वामी को मिली अंतरिम जमानत

Posted by - November 11, 2020 0
राष्ट्रीय डेस्क.  आज बुधवार को रिपब्लिक टीवी के चीफ सम्पादक अर्नब गोस्वामी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अंतरिम जमानत…