CM Dhami

40 करोड़ से टनकपुर, काशीपुर और कोटद्वार रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास, मोदी ने दी सौगात

79 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) एवं रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव का आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा किए गए 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास शिलान्यास के बृहद कार्य ने देश में आज एक और नया कीर्तिमान बनाया है।

उत्तराखंड में 40 करोड़ से अधिक की लागत से पुनर्विकास के लिए चयनित तीनों रेलवे स्टेशनों के पुर्नविकास से कुमाऊं क्षेत्र में रेल कनेक्टिविटी के साथ लोगों को स्टेशन पर अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिल सकेंगी। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने सोमवार को देहरादून स्थित विधानसभा भवन से टनकपुर, काशीपुर व कोटद्वार रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास शिलान्यास समारोह में वर्चुअल रूप से प्रतिभाग किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड को देहरादून से आनंद विहार के मध्य वंदे भारत ट्रेन संचालन की भी सौगात दी है।

संस्कृति, विरासत और वास्तुकला के आधार पर विकसित होंगे रेलवे स्टेशन

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि आज रेल आधुनिक हो रही है, सुविधाओं को विश्वस्तरीय बनाया जा रहा है। रेलवे स्टेशन ‘मॉडर्न विजन’ के साथ विकसित किए जा रहे हैं, लेकिन इस विकास के बीच हमने अपनी संस्कृति और विरासत को नहीं भुलाया है। जिन स्टेशनों के पुनर्विकास की नींव रखी गई है, उन्हें स्थानीय संस्कृति, विरासत और वास्तुकला के आधार पर विकसित किया जाएगा।

Related Post

cm pushkar dhami

प्रधानमंत्री ने देश को एक सूत्र में बांधने का कार्य किया : सीएम पुष्कर धामी

Posted by - January 2, 2022 0
  हरिद्वार।  पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री (cm pushkar dhami) ने रविवार को विधान सभा क्षेत्र झबरेडा मण्डी परिसर में कृषि…
Mumbai Lockdown

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री बोले- राज्य में जल्द लगेगा लॉकडाउन, लोग परेशान न हों, इसकी कर रहे तैयारी

Posted by - April 12, 2021 0
मुंबई। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच महाराष्ट्र में लॉकडाउन (Lockdown will soon take Place in Maharastra) का खतरा बरकरार…
Paayel

पश्चिम बंगाल: BJP प्रत्याशी पायल सरकार के ​काफिले पर हमला, TMC समर्थकों पर आरोप

Posted by - April 4, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के चुनावी महासंग्राम में जुबानी जंग के साथ हिंसा भी देखने को मिल रही है। ताजा मामले…