IPL

IPL 2021: चेन्नई के पूर्व दिग्गज ने की भविष्यवाणी- ये खिलाड़ी बनेंगे अपनी टीमों की सफलता की गारंटी

212 0

ऩई दिल्ली। नए सीजन में एक बार फिर मुंबई इंडियंस ही खिताब की सबसे बड़ी दावेदार है, लेकिन इस बार हर टीम में बाकी सबको चौंकाने की क्षमता है।

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है। नए सीजन के पहले ही मुकाबले में भारतीय क्रिकेट के दो सबसे बड़े दिग्गजों, विराट कोहली और रोहित शर्मा, की टक्कर होगी। रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस पांच बार लीग का खिताब जीत चुकी है, जबकि विराट की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अभी तक खाली हाथ ही रही है।लेकिन सिर्फ RCB ही नहीं, बल्कि कुछ और टीमें भी अभी तक इस खिताब को जीतने में नाकाम रही हैं. वहीं मुंबई के दबदबे के कारण कुछ टीमें दोबारा खिताब जीतने का इंतजार कर रही हैं।

ऐसे में हर टीम जीत की कोशिश करेगी, लेकिन उनको खिताब तक ले जाने के लिए कुछ खिलाड़ियों को जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी. चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने हर टीम से ऐसे ही एक-एक खिलाड़ी का नाम बताया है, जो खिताब जिताने में अहम भूमिका निभा सकता है।

इसके बावजूद चैंपियनशिप का खिताब सिर्फ एक टीम को मिलेगा। अब ये टीम कौन होगी, इसका पता तो 30 मई को ही चलेगा, लेकिन तब तक हर टीम अपनी पूरी ताकत लगाएगी। वैसे तो क्रिकेट जैसे खेल में पूरी टीम के बराबर प्रदर्शन से ही जीत मिलती है, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा होता है, जो टीम की धुरी बनता है।

ये खिलाड़ी बनेंगे अपनी टीमों की सफलता की चाबी

IPL की सभी 8 टीमों में भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं और न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्टायरिस ने अपनी ओर से हर टीम के लिए एक-एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है, जिसका प्रदर्शन टीम की सफलता की गारंटी बनेगा। स्टायरिस ने एक ट्वीट के जरिए हर टीम के लिए ऐसे ही एक-एक खिलाड़ी का नाम बताया, जो खिताब जीतने की वजह बन सकते हैं।

मुंबई इंडियंस- सूर्यकुमार यादव
दिल्ली कैपिटल्स- ऋषभ पंत
पंजाब किंग्स- केएल राहुल
सनराइजर्स हैदराबाद- डेवि़ड वॉर्नर
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- विराट कोहली
राजस्थान रॉयल्स- जॉस बटलर
कोलकाता नाइटराइडर्स- शुभमन गिल
चेन्नई सुपर किंग्स- रवींद्र जडेजा

मुंबई दावेदार, बाकी टीमें भी चौंकाने के काबिल

लगातार दो बार और कुल पांच बार IPL चैंपियन बन चुकी मुंबई इंडियंस एक बार फिर इस खिताब की सबसे मजबूत दावेदार है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स भी पिछले सीजन की नाकामी के बाद एक बार फिर मजबूत लग रही है, जबकि पिछले सीजन की फाइनलिस्ट दिल्ली कैपिटल्स नए कप्तान ऋषभ पंत की मौजूदगी में भी पहले जितनी ही तगड़ी दिख रही है। बाकी टीमों में भी इस बार सबको चौंकाने की क्षमता है।

Related Post

U19WC

U19WC : पांचवी बार विश्व चैंपियन बनने उतरेगा भारत, बांग्लादेश से खिताबी मुकाबला आज

Posted by - February 9, 2020 0
नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को U19WC विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। प्रियम गर्ग की…
SNRITI MANDHANA

T-20 मैच : कप्तान हरमनप्रीत चोटिल, स्मृति मंधाना संभालेंगी कमान

Posted by - March 20, 2021 0
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी बाजपेई अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम पर आज से भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों…