हर लड़कियां लिपस्टिक लगाते वक्त करती है ये गलतियां

774 0

लखनऊ डेस्क। लड़कियों के चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए एक लिपस्टिक ही उनके पूरे लुक को बदलने के लिए काफी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्यादातर लड़कियां इसे लगाते समय बहुत सारी गलतियां करती हैं। आइए जानते हैं-

ये भी पढ़ें :-चेहरे से मिटाना है बुढ़ापे का नामोनिशान, तो करें चावल के पानी का इस्तेमाल 

1-लड़कियां अपने स्किन टोन के अनुसार लिपकलर चुनती हैं, लेकिन इसके साथ ही उन्हें लिप शेप का भी ख्याल रकना चाहिए। अगर आप डार्क कलर की लिपस्टिक लगाती हैं, तो इसमें आपके होठ काफी पतले नजर आते हैं। पतले होठ वाली लड़कियों को लाइट शेड्स लगानी चाहिए। इसके अलावा हमेशा होठों के सेंटर में लिपस्टिक लगाएं और फिर बाकी लिप्स पर सम्ज कर लें। ऐसा करने से आपके लिप्स की शेप अच्छी बनेगी।

2-अक्सर जब आप किसी पार्टी में जाती हैं तो वहां चाय-पानी पीते वक्त आपके ग्लास और कप पर लिपस्टिक छप जाती है। इस वजब से कई बार आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा होगा। इससे बचने के लिए लिपस्टिक लगाने के बाद हमेशा एक टिश्यू पेपर को अपने होठों के बीच में रखकर दबाएं।

3-लिपस्टिक लगाने से पहले इस बात का ख्याल जरूर रखना चाहिए कि आपके होंठ रूखे या फटे तो नहीं हैं। अगर इनमें दरार है तो लिपस्टिक लगाना एवॉइड करना चाहिए, क्योंकि ऐसे में लिपस्टिक लगाकर आप अपनी खूबसूरती बिगाड़ लेंगी। अगर आप किसी फंक्शन में जा रही हैं और आपके लिप्स फटे हैं तो ऐसे में आप पहले बाम या ग्लिसरीन लगाएं और उसके बाद लिपस्टिक लगाएं।

Related Post

दिग्विजय सिंह

दिग्विजय का शिवराज पर पलटवार, कहा- प्रज्ञा के प्रचार करने के बाद आपको नहाना नहीं पड़ता

Posted by - May 7, 2019 0
भोपाल। लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान आरोप-प्रत्यारोप जमकर हो रहा है।दिग्विजय सिंह ने सोमवार को राजगढ़ में एक रैली…