गर्मियों में भी स्किन रहे आपकी चमकदार, तो जरुर करें ये उपाय

326 0

डेस्क। गर्मियों का मौसम आ गया है । ये मौसम अपने साथ स्किन की कई समस्याओं को साथ लेकर आता है। गर्मियों की चिलचिलाती धूप और गर्म हवाएं स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाती हैं। इसके लिए हम बहुत से उपाय करते हैं। जिससे हमारी त्वचा चमकदार बनी रहे । तो आइए जानें उपाय –

ये भी पढ़ें :-अच्छी-खासी इमेज रखना चाहते हैं बरकरार, तो मुह की बदबू के लिए करें ये उपाय 

1-गर्मियों में मेकअप का इस्तेमाल कम से कम करें। हवा में नमी और गर्माहट से स्किन की सांस लेने की क्षमता धीमी हो जाती है. इसलिए चेहरे पर कम से कम मेकअप लगाएं, ताकि स्किन सांस ले सके साथ ही हैवी फाउंडेशन और क्रीम को भी चेहरे पर लगाने से बचें।

2-स्किन को हेल्दी रखने के लिए टोनर भी जरूरी होता है। टोनर के इस्तेमाल से ऑयली स्किन से राहत मिलती है, जिससे स्किन की कई समस्याएं कम हो जाती हैं। गर्मियों में खीरे या एलोवेरा बेस्ड टोनर सबसे ज्यादा फायदेमंद होता है।

3-गर्मियों में स्किन को सबसे ज्यादा जरूरत सनस्क्रीन की होती है।गर्मियों की चिलचिलाती धूप से स्किन को सुरक्षित रखने के लिए बाहर जाने से पहले हाथ, गर्दन, पैर और खासकर चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

4-स्किन के लिए विटामिन-सी बहुत फायदेमंद होता है। संतरा, नींबू, आंवला, अंगूर, टमाटर आदि चीजों में विटामिन-सी भरपूर मात्रा में होता है।

 

Loading...
loading...

Related Post

आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा

वैश्विक अर्थव्यवस्था को कोरोना ने मंदी की तरफ ढकेला, विकासशील देशों को सबसे ज्यादा मदद की जरूरत

Posted by - March 28, 2020 0
नई दिल्ली। आईएमएफ प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को मंदी की ओर…