अमेरिका में अब हिरणों में कोरोना का पहला मामला सामने आया

79 0

अमेरिका में कुत्ते, बिल्ली, शेर, चीता, गोरिल्ला जैसे जानवरों में कोरोना वायरस की पुष्टि के बाद अब हिरणों में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। अमेरिकी सरकार ने इसकी पुष्टि करते हुए शुक्रवार को कहा कि हिरणों में कोरोना संक्रमण पाए जाने का यह दुनिया का पहला मामला है। अमेरिका के एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट ने बताया कि जंगली सफेद पूंछ वाले हिरण में SARS-CoV-2 संक्रमण पाया, जिसका कारण कोविड-19 है।

यूएसडीए की प्रवक्ता लिंडसे कोल ने रॉयटर्स को एक ई-मेल में लिखा, “हम नहीं जानते कि हिरण कैसे SARS-CoV-2 के संपर्क में आए।” “यह संभव है कि वे लोगों, पर्यावरण, अन्य हिरणों या किसी अन्य पशु प्रजाति के माध्यम से उजागर हुए।”
यूएसडीए ने पिछले महीने बताया कि इलिनोइस, मिशिगन, न्यूयॉर्क और पेंसिल्वेनिया में सफेद पूंछ वाले हिरणों की आबादी SARS-CoV-2 के संपर्क में थी, जो एक अध्ययन के आधार पर रोग के प्रति एंटीबॉडी के लिए मुक्त हिरण से सीरम के नमूनों का विश्लेषण किया गया था।

ममता बनर्जी के परिवार पर ईडी की नजर, मनी लॉड्रिंग केस में उन्हें व भतीजे अभिषेक को थमाई नोटिस

यूएसडीए ने कहा कि ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ वेटरनरी मेडिसिन ने जनवरी से मार्च तक ओहियो में संक्रमित हिरण से नमूने एकत्र किए। बयान के अनुसार, नमूनों को विश्वविद्यालय परीक्षणों में कोविड -19 के लिए सकारात्मक माना गया था, और यूएसडीए की राष्ट्रीय पशु चिकित्सा सेवा प्रयोगशालाओं में मामलों की पुष्टि की गई थी।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post