TMC

तृणमूल कांग्रेस के छह सांसद पहुंचे चुनाव आयोग, BJP की शिकायत

363 0
नई दिल्ली । तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के छः सांसदों की एक टीम दिल्ली में चुनाव आयोग पहुंची, जहां उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त समेत अन्य चुनाव आयुक्तों से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा है। तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) का आरोप है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ नंदीग्राम में हुई घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश है, जिसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।

चुनाव आयोग और तृणमूल सांसदों (Trinamool Congress) के बीच की बैठक एक घंटे से ज्यादा देर तक चली, जिसके बाद तृणमूल सांसद (Trinamool Congress) सौगत रॉय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पश्चिम बंगाल के डीजी और एडीजी को बदलने और नंदीग्राम में ममता बनर्जी के साथ हुई घटना में जरूर कुछ संबंध है।

SC ने कहा- सरकार से जुड़े लोग, अधिकारी राज्य निर्वाचन आयुक्त के तौर पर काम नहीं कर सकते

तृणमूल  (Trinamool Congress) ने यह भी आरोप लगाया है कि इस घटना से पहले ही पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष और भाजपा सांसद सौमित्र खां ने कुछ ऐसी बातें की हैं, जैसे उन्हें इस घटना की जानकारी पहले से थी। स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर अपने संबोधन में कहा था कि नंदीग्राम में दीदी की स्कूटी पलट जाएगी। इन सब व्यक्तव्यों से भी अंदेशा होता है कि ममता बनर्जी के साथ हुई घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती है। यह सुरक्षा चूक का भी मामला है।

तृणमूल कांग्रेस  (Trinamool Congress)लगातार यह आरोप लगाती रही है कि चुनाव आयोग पूरी तरह से बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है। इसके विरोध में सभी टीएमसी सांसद हाथ मे काली पट्टी बांध कर चुनाव आयोग मुख्यालय पहुंचे थे।

सौगत रॉय ने कहा कि बंगाल चुनाव से संबंधित कई अन्य विषय भी उन्होंने चुनाव आयोग के सामने रखे हैं।आयोग ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

टीएमसी (Trinamool Congress) ने एक बार फिर चुनाव आयोग और भाजपा के बीच सांठ-गांठ का आरोप लगाया है साथ ही सीएम ममता बनर्जी के साथ हुई। घटना के लिए भी कहीं न कहीं चुनाव आयोग और बीजेपी को ही जिम्मेदार ठहराया है।

Related Post

Nitin Bansal

नितिन बंसल ने स्वतंत्रता दिवस पर प्लास्टिक का प्रयोग न करने की अपील की

Posted by - August 16, 2023 0
लखनऊ। 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नगरीय निकाय निदेशालय में निदेशक डॉ नितिन बंसल (Nitin Bansal) ने ध्वजारोहण कर…
CM Yogi

बुलंदशहर से पीएम देंगे हजारों करोड़ की सौगात, सीएम ने परखी तैयारियां

Posted by - January 20, 2024 0
बुलंदशहर । आगामी 25 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित बुलंदशहर दौरे को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। शनिवार…
मिड-डे-मील में मरा चूहा

मुजफ्फरनगर: मिड-डे-मील में मरा चूहा मिला, नौ बच्चों की हालत बिगड़ने से मचा हड़कंप

Posted by - December 3, 2019 0
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर के एक इंटर कॉलेज में मंगलवार दोपहर छात्र छात्राओं को वितरित किए गए मिड-डे मील में मरा हुआ…