TMC

तृणमूल कांग्रेस के छह सांसद पहुंचे चुनाव आयोग, BJP की शिकायत

43 0
नई दिल्ली । तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के छः सांसदों की एक टीम दिल्ली में चुनाव आयोग पहुंची, जहां उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त समेत अन्य चुनाव आयुक्तों से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा है। तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) का आरोप है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ नंदीग्राम में हुई घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश है, जिसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।

चुनाव आयोग और तृणमूल सांसदों (Trinamool Congress) के बीच की बैठक एक घंटे से ज्यादा देर तक चली, जिसके बाद तृणमूल सांसद (Trinamool Congress) सौगत रॉय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पश्चिम बंगाल के डीजी और एडीजी को बदलने और नंदीग्राम में ममता बनर्जी के साथ हुई घटना में जरूर कुछ संबंध है।

SC ने कहा- सरकार से जुड़े लोग, अधिकारी राज्य निर्वाचन आयुक्त के तौर पर काम नहीं कर सकते

तृणमूल  (Trinamool Congress) ने यह भी आरोप लगाया है कि इस घटना से पहले ही पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष और भाजपा सांसद सौमित्र खां ने कुछ ऐसी बातें की हैं, जैसे उन्हें इस घटना की जानकारी पहले से थी। स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर अपने संबोधन में कहा था कि नंदीग्राम में दीदी की स्कूटी पलट जाएगी। इन सब व्यक्तव्यों से भी अंदेशा होता है कि ममता बनर्जी के साथ हुई घटना के पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती है। यह सुरक्षा चूक का भी मामला है।

तृणमूल कांग्रेस  (Trinamool Congress)लगातार यह आरोप लगाती रही है कि चुनाव आयोग पूरी तरह से बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है। इसके विरोध में सभी टीएमसी सांसद हाथ मे काली पट्टी बांध कर चुनाव आयोग मुख्यालय पहुंचे थे।

सौगत रॉय ने कहा कि बंगाल चुनाव से संबंधित कई अन्य विषय भी उन्होंने चुनाव आयोग के सामने रखे हैं।आयोग ने उनकी शिकायत पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

टीएमसी (Trinamool Congress) ने एक बार फिर चुनाव आयोग और भाजपा के बीच सांठ-गांठ का आरोप लगाया है साथ ही सीएम ममता बनर्जी के साथ हुई। घटना के लिए भी कहीं न कहीं चुनाव आयोग और बीजेपी को ही जिम्मेदार ठहराया है।

Loading...
loading...

Related Post

महाराष्ट्र के वर्धा में सेना के हथियार डिपो में धमाका : 6 की मौत, आधा दर्जन जख्मी

Posted by - November 20, 2018 0
नागपुर। महाराष्ट्र के वर्धा स्थित पुलगांव आर्मी डिपो में मंगलवार सुबह धमाका हो गया है।वर्धा के सोनेगांव अंबाजी में सेंट्रल…
दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आप का शाह पर हमला, माहौल बिगाड़ना चाहते हैं गृहमंत्री

Posted by - January 30, 2020 0
नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों द्वारा निकाले गए मार्च के दौरान चली गोली को लेकर सियासी आरोप-प्रत्यारोप का…
सिख दंगा

सिख दंगा: मनमोहन सिंह के बयान पर पूर्व पीएम नरसिम्हा राव के पोते ने दी सफाई

Posted by - December 5, 2019 0
नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर बुधवार को एक बयान दिया था।…