सीएम योगी ने 110 नायब तहसीलदारों को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा- ईमानदारी से करें कार्य

210 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित 110 नायब तहसीलदारों को शुक्रवार को लखनऊ में नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में चयनित नायब तहसीलदारों में से 15 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र दिया। उन्होंने चयनित युवाओं से कहा कि जिस प्रकार से चयन प्रक्रिया में ईमानदारी से योग्यता को आधार बनाया गया है उसी प्रकार से आपसे अपेक्षा है ऐसी ही ईमानदारी, स्वच्छ और पारदर्शी तरीके से कार्य करें। इससे प्रदेश की जनता के जीवन में खुशहाली आएगी।

‘अब योग्यता के आधार पर दी जा रही नौकरी’

मिशन रोजगार के तहत चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज प्रदेश में चेहरा, जाति, मजहब और क्षेत्र देखकर नियुक्ति नहीं दी जाती है। अब नौकरियों में नियुक्ति का आधार योग्यता है। सरकार आरक्षण के नियमों का पालन करते हुए हर प्रतिभावान नौजवान को प्रोत्साहित किया जा रहा है। सीएम योगी ने कहा कि पिछले साढ़े चार वर्षों में साढ़े चार लाख युवाओं को नियुक्ति पत्र देकर उनकी ऊर्जा और प्रतिभा का लाभ ले रही है।

‘तंत्र-संसाधन वही, लेकिन बदली प्रदेश की छवि’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश वही जो वर्ष 2017 से पहले था। तंत्र और संसाधन वही है, लेकिन प्रदेश की छवि अब बदली है। वर्ष 2017 से पहले के उत्तर प्रदेश के बारे में जो लोगों में धारणा थी कि यहां लोग आने से डरते थे। लोगों को न्याय मिलना यहां कठिन चुनौती थी। आज वही उत्तर प्रदेश वही उत्तर प्रदेश कैसे लक्ष्यों को प्राप्त कर रहा है। आज सरकारी नौकरियों में एक-एक व्यक्ति का चयन पारदर्शी तरीके से हो रहा है। हर व्यक्ति अपनी योग्यता व क्षमता के अनुरूप स्थान प्राप्त कर रहा है। उसे किसी सिफारिश की आवश्यकता नहीं है।

Related Post

cm yogi

ठाकुरों ने जमीन पर कब्जा कर लिया…, सीएम योगी के दरबार में रामबलि ने लगाई गुहार

Posted by - May 30, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के गोरखपुर दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन यानी आज सुबह-सुबह मुख्यमंत्री योगी…
सपा नेता की हत्या

मऊ में सपा नेता और पूर्व ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप

Posted by - January 12, 2020 0
मऊ। मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के कोपागंज ब्‍लॉक के बरजला शेखवलिया गांव निवासी पूर्व प्रधान बिजली यादव की…
arvind kejriwal with farmers

Agriculture Law गतिरोध का 87वां दिन : यूपी के किसानों से मिले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल

Posted by - February 21, 2021 0
नई दिल्ली।  दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को विधानसभा…