NDRF

एकनाथ शिंदे ने भारी बारिश के बीच एनडीआरएफ दस्तों को दिए निर्देश

186 0

मुंबई: महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश होने को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्थिति की निगरानी करने और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF ) के दस्तों को तैयार रखने का निर्देश दिया। संरक्षक सचिवों को सतर्क रहने और स्थिति को नियंत्रित करने का निर्देश दिया। अगले कुछ दिनों में भारी बारिश से जान-माल का नुकसान नहीं होना चाहिए।

सीएम ने विशेष रूप से रायगढ़, रत्नागिरी, ठाणे, पालघर, सिंधुदुर्ग और कोल्हापुर जिलों में नागरिको को बारिश से बढ़ते पानी और बाढ़ के बारे में सूचित करने और निकासी के लिए उपयुक्त स्थानों पर व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। जिले में भारी बारिश के चलते राज्य की कई नदियां चेतावनी के स्तर पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों और जल संसाधन विभाग को सतर्क रहने और उचित सावधानी बरतने के निर्देश दिए क्योंकि जगबुड़ी और काजली नदियों का पानी चेतावनी स्तर पर बह रहा है।

भारत में आई COVID मामलों में गिरावट, जारी हुई नई रिपोर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने भी राज्य में अगले पांच दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, बीड, लातूर, जालना, परभणी और कई अन्य क्षेत्रों के लिए अलर्ट जारी किया गया था। शिंदे ने अधिकारियों को चिपलून की स्थिति पर कड़ी नजर रखने और बार-बार निर्देश देकर नागरिकों को चेतावनी देने का भी निर्देश दिया।

‘काली’ फिल्म निर्माता पर यूपी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

Related Post

रिकॉर्ड बनाने के लिए मोदी सरकार ने की वैक्सीन की जमाखोरी’, चिदंबरम ने उठाए सरकार पर सवाल

Posted by - June 23, 2021 0
कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार द्वारा एक दिन में 88 लाख लोगों को वैक्सीन लगाए जाने पर पी. चिदंबरम…
BJP MLA Dr radha mohan das agarwal

भाजपा MLA ने वैक्सीन के दाम पर उठाया सवाल, कहा-तुम तो डकैतों से भी बदतर हो

Posted by - April 22, 2021 0
गोरखपुर। बीजेपी विधायक डॉ राधामोहन दास अग्रवाल (Radha Mohan Das Agarwal) ने कोवीशील्ड वैक्सीन के दामों पर सवाल उठाए हैं।…