Kali

‘काली’ फिल्म निर्माता पर यूपी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

211 0

लखनऊ/नई दिल्ली: निर्देशक लीना मणिमेकलाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ बनाकर अपने पैरो पर कुल्हाड़ी मार ली है। फिल्म ‘Kali’ का पोस्टर जानबूझकर ट्वीट करके विवादों में आ गई है। डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर हिंदू देवी को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू का झंडा थामे दिखाये जाने की शिकायत पर अब दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने एक एफआईआर दर्ज की है और 4 जुलाई को लखनऊ में हजरतगंज पुलिस स्टेशन में आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और फिल्म निर्माता के खिलाफ शांति भंग करने के इरादे से प्राथमिकी दर्ज की गई थी। देवी काली के चित्रण के साथ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए सोशल मीडिया पर हंगामा हुआ।

'काली' फिल्म के पोस्टर को लेकर छिड़ा विवाद, डायरेक्टर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

नकली आयकर अधिकारियों से रहे सावधान! दिल्ली पुलिस ने ऐसे दबोचा

हजरतगंज में आईपीसी की धारा 120-बी, 153-बी, 295, 295-ए, 298, 504, 505 (1) (बी), 505 (2), 66 और 67 के तहत दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस की IFSO इकाई ने एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में आईपीसी की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। जिंदल के अनुसार, देवी काली के वेश में एक महिला सिगरेट पी रही है, जो “हिंदू समुदाय की भावनाओं और विश्वासों को आहत कर रही है।

पीएसआई भर्ती घोटाले में लिप्त दो अधिकारियो को राज्य सरकार ने किया निलंबित

 

Related Post

24 घंटों में कोरोना के रिकॉर्ड 1106 मामले

इस चुनाव में जो जीतेगा , वह देश की राजनीति को नई दिशा देगा : अरविंद केजरीवाल

Posted by - February 6, 2020 0
नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक बार फिर…