Kali

‘काली’ फिल्म निर्माता पर यूपी, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

68 0

लखनऊ/नई दिल्ली: निर्देशक लीना मणिमेकलाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ बनाकर अपने पैरो पर कुल्हाड़ी मार ली है। फिल्म ‘Kali’ का पोस्टर जानबूझकर ट्वीट करके विवादों में आ गई है। डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर हिंदू देवी को धूम्रपान करते और एलजीबीटीक्यू का झंडा थामे दिखाये जाने की शिकायत पर अब दिल्ली पुलिस ने एक्शन लिया है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस की आईएफएसओ यूनिट ने एक एफआईआर दर्ज की है और 4 जुलाई को लखनऊ में हजरतगंज पुलिस स्टेशन में आपराधिक साजिश, पूजा स्थल पर अपराध, जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को आहत करने और फिल्म निर्माता के खिलाफ शांति भंग करने के इरादे से प्राथमिकी दर्ज की गई थी। देवी काली के चित्रण के साथ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए सोशल मीडिया पर हंगामा हुआ।

'काली' फिल्म के पोस्टर को लेकर छिड़ा विवाद, डायरेक्टर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप

नकली आयकर अधिकारियों से रहे सावधान! दिल्ली पुलिस ने ऐसे दबोचा

हजरतगंज में आईपीसी की धारा 120-बी, 153-बी, 295, 295-ए, 298, 504, 505 (1) (बी), 505 (2), 66 और 67 के तहत दर्ज की गई है। दिल्ली पुलिस की IFSO इकाई ने एक विवादास्पद पोस्टर के संबंध में आईपीसी की धारा 153A और 295A के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। जिंदल के अनुसार, देवी काली के वेश में एक महिला सिगरेट पी रही है, जो “हिंदू समुदाय की भावनाओं और विश्वासों को आहत कर रही है।

पीएसआई भर्ती घोटाले में लिप्त दो अधिकारियो को राज्य सरकार ने किया निलंबित

 

Related Post

ओवैसी

ओवैसी बोले- इमरान अपनी चिंता करें, हम गर्व से भारतीय मुसलमान

Posted by - January 5, 2020 0
नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कड़ी नसीहत दी…
सारा का कंप्यूटर से तेज है दिमाग

चेन्नई की सारा का कंप्यूटर से तेज है दिमाग, चंद मिनटों में हल करती है पहेली

Posted by - November 22, 2019 0
चेन्नई। दुनिया में हर क्षेत्र में कुछ नया इतिहास लिखने वाले को ही पुरस्कार दिया जाता है। ऐसी ही श्रेणी…