एकल परिवर्तन कुंभ

‘एकल परिवर्तन कुंभ’: आरएसएस और अनुसांगिक संगठनों ने निकाली वाहन रैली

603 0

लखनऊ। आदिवासी व वनवासी क्षेत्रों में शिक्षा एवं स्वरोजगार प्रसार में जुटे एकल विद्यालय के करीब डेढ़ लाख स्वयंसेवकों का जमावड़ा 16 फरवरी को रमाबाई अंबेडकर मैदान में होगा। तीन दिन चलने वाले ‘एकल परिवर्तन कुंभ’ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और अनुसांगिक संगठनों के अनेक वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

परिवर्तन कुंभ में 16 फरवरी को जुटेंगे डेढ़ लाख वनवासी

इस आयोजन से पूर्व नौ फरवरी रविवार को संत रविदास जयंती पर वाहन रैली आयोजित की गई। लखनऊ में पहली बार ऐसा आयोजन हो रहा है, जिसमें दूरदराज के वनवासी और आदिवासी इलाकों में एकल विद्यालय चलाने वाले इतनी बड़ी संख्या में जुटेंगे और आगामी रणनीति पर चर्चा करेंगे। इस आयोजन की विशेषता यह है कि इसमें आने वाले अतिथियों के ठहरने की व्यवस्था स्वयंसेवकों के परिवारों में होगी। डेढ़ लाख वनवासी और कार्यकर्ताओं के भोजन का प्रबंध भी स्वयंसेवकों के घरों से ही हो रहा है। प्रत्येक क्षेत्र में भोजन पैकेट तैयार करने के लिए कहा जा रहा है।

वाहन रैली अलीगंज से आरंभ होकर विभिन्न स्थानों से गुजरती हुई कुंभ स्थल रमाबाई मैदान में संपन्न

परिवर्तन कुंभ को लेकर जन जागरण करने के लिए संत रविदास जयंती पर नौ फरवरी को अलीगंज स्थित एलडीए स्टेडियम से भगवा वाहन रैली निकाली गई। वाहन रैली अलीगंज से आरंभ होकर शहर के विभिन्न स्थानों से होती हुई कुंभ स्थल रमाबाई मैदान में संपन्न हुई।

Related Post

एकेटीयू नियुक्त करेगा लोकपाल

एकेटीयू छात्र-छात्राओं की समस्याओं के निराकरण के लिए नियुक्त करेगा लोकपाल

Posted by - February 25, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में मंगलवार को कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में कार्य परिषद…