‘सिद्धू अपने सलाहकार को बर्खास्त करें वरना मैं कर दूंगा’- पंजाब संकट पर बोले हरीश रावत

159 0

पंजाब के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के दो सलाहकारों प्‍यारेलाल गर्ग और मालविंदर सिंह की ओर से दिए गए विवादित बयान का मामला तूल प‍कड़ चुका है। इस बीच पंजाब के कांग्रेस इंचार्ज हरीश रावत ने कहा कि सिद्धू के सलाहकारों को पार्टी की ओर से नियुक्‍त नहीं किया गया है, ऐसे बयान मंजूर नहीं किए जा सकते हैं। उन्‍होंने साफतौर पर कहा- हमने सिद्धू से उन्हें बर्खास्त करने के लिए कहा है, अगर सिद्धू ऐसा नहीं करते हैं, तो मैं करूंगा, हम ऐसे लोग नहीं चाहते जो पार्टी को शर्मिंदा करें।

रावत ने आगे कहा- जम्‍मू-कश्‍मीर भारत का विभिन्‍न अंग है, कोई भी व्‍यक्ति किसी भी पद पर हो, अगर उसने ऐसा बयान दिया है तो यह गैर जिम्‍मेदाराना है। उन्होंने कहा- नवजोत सिंह सिद्धू एक अलग पृष्ठभूमि से आते हैं, हमने भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें कांग्रेस की पंजाब इकाई का अध्यक्ष बनाया।

पंजाब में मंगलवार को 30 कांग्रेस विधायकों के मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल देने के बाद देहरादून में कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के आवास पर हलचल बढ़ गई। हालांकि दोपहर में उन्होंने कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। शाम को जागरण से बातचीत में उन्होंने जानकारी दी कि पंजाब के विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल रात तक उनसे मिलने देहरादून आ रहा है।

बाद में उन्होंने विधायकों के देहरादून आने का कार्यक्रम निरस्त होने की बात कही। रावत ने कहा कि विधायक संभवतया बुधवार को दिल्ली जाकर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल से मुलाकात कर सकते हैं। हालांकि रावत ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि विधायकों में असंतोष के मामले का समाधान उनके ही स्तर पर हो जाए, लेकिन जरूरत हुई तो उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलवाया जा सकता है। इसमें गलत कुछ भी नहीं है कि विधायक पार्टी अध्यक्ष से मिलना चाहते हैं।

ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जांच नहीं कराना चाहती मोदी सरकार- मनीष सिसोदिया

उन्होंने कहा कि राजनीति में इस तरह की घटनाएं साधारण ही होती हैं। सूत्रों के मुताबिक रावत देहरादून से पंजाब के राजनीतिक हालात पर नजर रखे हुए हैं। पार्टी विधायकों के साथ ही पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू से भी उनकी फोन पर बात हुई है। मुख्यमंत्री कै. अमरिंदर सिंह समर्थक विधायकों से भी उन्होंने बात की। सूत्रों का कहना है कि रावत बुधवार को दिल्ली या पंजाब के लिए रवाना हो सकते हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

यूपी में मॉब लिंचिंग के साथ-साथ अब तो ‘पुलिस लिंचिंग’ – अखिलेश यादव

Posted by - October 10, 2019 0
झांसी। उत्तर प्रदेश की कानून एवं व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए गुरुवार यानी आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज…
Sanjeeev baliyan

मस्जिदों से एलान कराकर मेरे खिलाफ जुटाई गई भीड़: संजीव बालियान

Posted by - February 23, 2021 0
मुज़फ्फरनगर । जिले के बुढ़ाना विधानसभा इलाके के गांव सौरम में रविवार दोपहर संजीव बालियान (Sanjeev Baliyan) और रालोद समर्थकों…

राकेश टिकैत ने किया मजबूत भू-कानून का समर्थन, भाजपा पर लगाया बाहरी लोगो को जमीन बेचने का आरोप

Posted by - August 11, 2021 0
भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने उत्तराखंड में मजबूत भू-कानून का समर्थन किया है। राकेश टिकैत ने आरोप लगाया…

कोविड काल में अनाथ हुई युवतियों की शादी करवाएगी यूपी सरकार!

Posted by - August 13, 2021 0
उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड काल के दौरान अनाथ युवतियों की शादी कराने का फैसला लिया है। प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री बाल…
akhilesh myawati and akhilesh

पेट्रोल, डीजल तथा रसोई गैस सिलेंडर्स के बढ़ते दाम पर बिफरा विपक्ष

Posted by - February 23, 2021 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेट्रोल व डीजल की…