अजित पवार को झटका

आठ विधायकों ने अजित पवार का साथ छोड़ा, शरद पवार की बैठक में पहुंचे

552 0

मुंबई। शनिवार सुबह एनसीपी प्रमुख के भतीजे अजित पवार ने बीजेपी को समर्थन देकर महाराष्ट्र में सरकार तो बना ली, लेकिन शाम होते होते तस्वीर बदलने लगी है। दावा किया जा रहा है कि जब सुबह अजित पवार जब डिप्टी सीएम की शपथ ले रहे थे। तो उनके साथ वहां एनसीपी के 11 विधायक मौजूद थे।

झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की आखिरी सूची जारी, बोकारो से श्वेता सिंह प्रत्याशी 

खबर लिखे जाने तक शरद पवार की बैठक में उनमें से आठ विधायक शरीक होने पहुंच गए हैं। कुल 48 विधायक मीटिंग में पहुंच चुके थे। एनसीपी के पास कुल 54 विधायक हैं। सबसे बड़ी बात ये कि खुद धनंजय मुंडे भी शरद पवार की बैठक में पहुंचे है। ये अहम इसलिए है कि ऐसा कहा जा रहा था कि धनंजय मुंडे, अजित पवार के खेमे के हैं।

जानें कौन विधायक वापस लौटे?

सुनील शेलके, संदीप क्षीरसागर, राजेंद्र शिंगणे, सुनील भुसारा, माणिकराव कोकाटे, दिलीप बनकर, सुनील टिंगल और धनंजय मुंडे वापस लौट गए हैं।

शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी का समर्थन करने वाले एनसीपी विधायकों को यह बात पता होनी चाहिए कि उन पर दल बदल विरोधी कानून लागू होगा। पवार ने कहा कि बीजेपी के पास सरकार गठन के लिए पर्याप्त संख्या नहीं है। हम शिवसेना के नेतृत्व में सरकार चाहते हैं, हम एकजुट हैं।

चौंकाने वाले इस राजनीतिक घटनाक्रम के बीच शरद पवार ने ट्वीट और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साफ-साफ कहा कि अजित पवार का फैसला व्यक्तिगत है, फैसला पार्टी का नहीं है।

Related Post

ऑनलाइन डेटिंग ऐप लॉन्च

लॉकडाउन के बीच युवाओं के लिए ऑनलाइन डेटिंग ऐप लॉन्च, जानें फीचर्स

Posted by - May 17, 2020 0
नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान इंटरनेट पर युवाओं के लिए एक अच्छा पार्टनर, अच्छा दोस्त ढूंढने और अकेलापन बांटने के…
Gold and silver

घरेलू बाजार में सोने-चांदी की चमक पड़ी फीकी,जानें ताजा भाव

Posted by - November 18, 2020 0
मुंबई । अंतराष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं (सोने-चांदी) के दाम में उतार-चढ़ाव देखे को मिला। इसी बीच बुधवार को…
नामांकन के बाद बोलीं सोनिया

मोदी को लगता है वो अजेय हैं, बाजपेयी को भी यही लगा था – सोनिया गांधी

Posted by - April 11, 2019 0
रायबरेली। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांचवी बार रायबरेली सीट से नामांकन दाखिल किया। नामांकन के लिए निकलने…