झारखंड विधानसभा चुनाव

झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस की आखिरी सूची जारी, बोकारो से श्वेता सिंह प्रत्याशी

726 0

रांची। झारखंड विधान सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बोकारो विधानसभा क्षेत्र का प्रत्याशी बदल दिया है। अब यहां संजय सिंह के स्थान पर श्वेता सिंह कांग्रेस की उम्मीदवार बनाया है। श्वेता सिंह पूर्व मंत्री समरेश सिंह की बहू हैं।

कांग्रेस ने तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों का एलान किया

इसके साथ ही कांग्रेस ने तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों का एलान किया है। सिमरिया सीट से योगेंद्र बैठा और बगोदर से वासुदेव वर्मा को टिकट दिया है। बता दें कि झारखंड में कांग्रेस पार्टी कुछ उम्मीदवारों के कथित गलत चयन के कारण भारी दबाव में है। यही कारण है कि विधानसभा चुनाव के दौरान दूसरी बार पार्टी ने अपना उम्मीदवार बदला है।

विधायक अदिति सिंह और अंगद की दोबारा हुई शादी, खास अंदाज में किया गृह प्रवेश 

इसके पूर्व कांके से पूर्व डीजीपी राजीव कुमार को टिकट देकर वापस ले लिया गया था और अब बोकारो में यही हुआ है। बोकारो में संजय सिंह को टिकट मिलने के बाद बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नाराज चल रहे थे। यहां से पूर्व विधायक समरेश सिंह की बहू श्वेता सिंह को टिकट देकर पार्टी ने मुकाबले को और रोमांचक बना दिया है। अब भाजपा विधायक बिरंची नारायण से श्वेता सिंह की सीधी टक्कर होने का अनुमान लगाया जा रहा है। समरेश सिंह की बड़ी बहू परिंदा सिंह भी टिकट की दावेदार थीं लेकिन उनके दावे को दरकिनार कर दिया गया है।

श्वेता सिंह के नाम पर खुद समरेश सिंह ने भी हामी भरी थी जिसके बाद उम्मीदवार बदला गया है। सूत्रों की मानें तो उम्मीदवार बदलने में राजेंद्र सिंह और उनकी टीम की बड़ी भूमिका रही है। पार्टी सूत्रों के अनुसार देर रात तक सूची जारी हो सकती है जिसमें सिमरिया और बगोदर को लेकर भी फैसला आने का अनुमान है। सूची जारी होने के पूर्व ही श्वेता सिंह को तैयारी करने के लिए पार्टी मुख्यालय ने सूचित कर दिया है।

Related Post

Hemnat Biswa Sharma

BJP नेता हिमंता बिस्वा सरमा को राहत, चुनाव प्रचार पर लगी रोक की अवधि को चुनाव आयोग ने घटाया

Posted by - April 3, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आय़ोग को 30 मार्च को एक शिकायत सौंपी थी। इसमें आरोप लगाया…
बागी 3

‘बागी 3’ में टाइगर श्रॉफ व दिशा पाटनी करते दिखे जबरदस्त डांस, सामने आई ये तस्वीर

Posted by - February 26, 2020 0
नई दिल्ली। टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म ‘बागी 3’ के गाने और ट्रेलर दोनों ही फैंस को खूब…
CM Dhami

धामी अचानक कार्यकर्ता के घर पहुंचे, परिजनों से मिल कर लिया फीडबैक

Posted by - March 27, 2024 0
देहरादून/हल्द्वानी। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) बुधवार हल्द्वानी प्रवास के दौरान प्रातःकाल वह अचानक भाजपा नैनीताल जनपद के अनुसूचित जाति मोर्चा…