Doon Municipal Corporation

दून नगर निगम ने हाउस टैक्स में 31 मार्च तक दी छूट

336 0
देहरादून। दून नगर निगम (Doon Municipal Corporation)  ने हाउस टैक्स जमा नहीं करने वाले बकायेदारों को 31 मार्च तक टैक्स जमा करने के लिए कहा है। साथ ही नगर निगम ने बकायेदारों को टैक्स जमा करने पर 20 प्रतिशत की छूट भी दी हैष इसके अलावा बड़े बकायेदारों को टैक्स जमा न करने पर चेतावनी पत्र भी जारी किया जा रहा है।

2020-21 का वित्तीय वर्ष खत्म होने में अब मात्र 7 दिन बाकी हैं। दून नगर निगम (Doon Municipal Corporation)  प्रशासन ने एक बार फिर करदाताओं को छूट का लाभ दे दिया है। नगर निगम  (Doon Municipal Corporation)   का राजस्व अधिक से अधिक आ सके उसके लिए नगर निगम प्रशासन ने 31 मार्च तक हाउस टैक्स में 20 प्रतिशत की छूट दे ही है। यानी आप अपने हाउस टैक्स में 20 प्रतिशत छूट के साथ टैक्स जमा कर सकते हैं। साथ ही निगम प्रशासन ने बड़े बकायेदारों को चेतावनी नोटिस भी भेज दिया है। नोटिस के मुताबिक अगर टैक्स बकायेदारों ने 31 मार्च तक टैक्स जमा नहीं किया तो नगर निगम अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

हाउस टैक्स में फिर बढ़ी छूट

बता दें कि पिछले 2019-20 वित्तीय वर्ष में नगर निगम (Doon Municipal Corporation)  में 50 करोड़ का हाउस टैक्स जमा हुआ था लेकिन इस 2020-21 के वित्तीय वर्ष में अभी तक सिर्फ 31 करोड़ का टैक्स जमा हो पाया है। ऐसे में एक हफ्ते में अधिक से अधिक टैक्स जमा हो सके, उसके लिए नगर निगम प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है। इसी के चलते एक बार फिर निगम प्रशासन ने करदाताओं को 31 मार्च तक हाउस टैक्स जमा करने के लिए 20 प्रतिशत की छूट दे दी है।

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे  के अनुसार 

सभी बड़े बकायेदारों को टैक्स जमा करने के लिए फाइनल नोटिस भेजे जा रहे हैं। यदि बकायेदार निर्धारित समय में टैक्स जमा नहीं करते हैं तो नगर निगम अधिनियम के तहत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बताया कि यह वित्तीय वर्ष 31 मार्च को खत्म हो रहा है। इसलिए निगम प्रशासन (Doon Municipal Corporation)  द्वारा करदाताओं को हाउस टैक्स में 20 प्रतशित की छूट की अवधि को बढ़ाते हुए 31 मार्च तक कर दिया है। करदाता 31 मार्च तक हाउस टैक्स में 20 प्रतिशत छूट के साथ टैक्स जमा करा सकते हैं।

Related Post

Pushkar Singh Dhami

बनबसा स्टेडियम में पहुंचे पुष्कर सिंह धामी, जनसभा को किया संबोधित

Posted by - April 2, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) शुक्रवार को दो दिवसीय चंपावत दौरे पर पहुंचे। चंपावत के बनबसा स्टेडियम…
CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी बोले- उत्तराखंड का समग्र विकास करेगी सरकार, सभी विधायकों से मांगे 10-10 प्रस्ताव

Posted by - March 22, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने राज्य के सभी क्षेत्रों के समग्र विकास के लिए सभी विधायकों से…
CM Dhami

मुख्यमंत्री धामी का दावा कि अपने ऐतिहासिक कार्यों के चलते जीतेगी भाजपा

Posted by - March 22, 2024 0
अल्मोड़ा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने अल्मोड़ा में लोकसभा प्रत्याशी अजय टम्टा के समर्थन में एक जनसभा को…