Diwali 2019: दिवाली पर इस तरीके से सजाएं घर, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

227 0

लखनऊ डेस्क। हिन्दू धर्म का पवित्र त्योहार दीवाली आते ही घर की सजावट शुरू हो जाती है। दिवाली पर लोग तरह –तरह की चीजों से अपना घर सजाते है। फिर भी को न कोई कमी रह जाती है इसके लिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजें लेकर आए हैं। जिनका इस्तेमाल कर अपने घर को सजा सकती हैं। तो आइये जानते हैं –

ये भी पढ़ें :-सेहत के लिए भी जरूरी पेडीक्योर, जानें इसके फायदे

1-आप घर के मुख्य द्वार पर रंगोली बना सकते हैं। रंगोली में आप फूलों और रंगो का प्रयोग कर सकते हैं। लेकिन अगर आप फूलों और रंगो की रंगोली नहीं बनाना चाहते बाजार में आपका रेडी मेड रंगोली भी मिल जाएगी। रंगोली बनाकर घर की शोभा को दोगुना कर सकते हैं।

2-मोमबत्ती का इस्तेमाल करके आप अपने घर को सजा सकते हैं। आप रंग बिरंगी फ्लोटिंग मोमबत्ती के आस पास फूल  रखकर अपने घर की सजावट में चार चांद लगा सकते हैं। यह घर को सजाने का एक बेहतर विकल्प है।

3-बाजार में टी लाइट आसानी से मिल जाएंगे। आप रंग बिरंगे टी लाइट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन रंगीन टी-लाइट्स को आप अपने घर के ड्राइंग रूम और डाइनिंग रूम की सीलिंग पर लटका दें। इससे आपके घर में अंधेरा और रोशनी दोनों होगी।

4-कंदील को आप घर के मुख्य द्वार पर लगाएं और तोरण को घर के कमरों के बाहर लगाने से घर बेहद ही सुंदर लगेगा। आप तोरण को पत्तों और फूल  से भी बना सकती हैं।

 

 

Loading...
loading...

Related Post

INDvsBAN: राजकोट में नई कामयाबी लेकर कल मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

Posted by - November 6, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार यानी आज राजकोट में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारत और बांग्लादेश के…