Antilia Case

एंटीलिया मामले में कार के असली मालिक का पता चला

356 0
मुंबई । एंटीलिया मामले में एक नया चौकाने वाला मामला सामने आया है। उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास मिले विस्फोटक से लदे वाहन के असली मालिक का पता चला है। एंटीलिया मामले में पुलिस ने कहा कि ‘एंटीलिया’ के निकट 25 फरवरी को मिली विस्फोटक से लदी ‘स्कॉर्पियो’ का मालिक मनसुख हिरेन नहीं बल्कि सैम पीटर न्यूटन है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर ‘एंटीलिया’ पास खड़ी स्कॉर्पियो कार की जांच शुरू की जिसमें पाया गया कि स्कार्पियो का मालिक हिरेन मनसुख (Mansukh Hiren) नहीं था बल्कि सैम पीटर न्यूटन था। वाहन 7 अप्रैल, 2007 को ठाणे के सैम पीटर न्यूटन के नाम पर ठाणे आरटीओ में पंजीकृत किया था।

हालांकि हिरन मनसुख 2018 से वाहन का उपयोग कर रहा था। हिरेन मनसुख (Mansukh Hiren) कार की सजावट का व्यवसाय करते थे और कार को मूल मालिक सैम न्यूटन ने कुछ बदलाव करने के लिए हिरेन को दिया था। हिरेन (Mansukh Hiren) ने कार में बदलाव करने के बाद सैम पीटर न्यूटन को लगभग 2 लाख 80 हजार रुपये का बिल दिया था। सैम न्यूटन ने हिरेन (Mansukh Hiren) को इस संबंध में दो चेक गिए थे, हालांकि दोनों चेक बाउंस हो गए थे।

हिरेन (Mansukh Hiren) ने एक बयान में कहा था कि दो चेक मिलने के बाद स्कॉर्पियो को सैम को सौंप दिया था।

गौरतलब है कि दक्षिण मुंबई में अंबानी के बहुमंजिला घर ‘एंटीलिया’ के निकट 25 फरवरी को ‘स्कॉर्पियो’ कार के अंदर जिलेटिन की छड़ें रखी हुई मिली थीं। मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren) की पहचान कार के मालिक के रूप में हुई थी।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने बच्चों को दी नई ऊर्जा के साथ जीवन में आगे बढ़ने की सीख

Posted by - November 14, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)   ने राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर सोमवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य…
CM Dhami

आत्मनिर्भर उत्तराखंड बनाने के लिए सबको मिलकर करने होंगे प्रयास: सीएम धामी

Posted by - September 13, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि विकास के लक्ष्य को हासिल करने और आत्मनिर्भर उत्तराखंड बनाने के लिए सबको…
रघुवर दास

झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास बोले- मेरे पास सिर्फ एक मकान, मैं हूं भूमिहीन

Posted by - November 22, 2019 0
रांची। झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के बीच मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में…