मनीष सिसोदिया

संवाद, शिक्षा और लोकतंत्र दोनों को बनाता है मजबूत: मनीष सिसोदिया

484 0

नई दिल्ली। दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 7600 शिक्षक मिल गए। इन नवनियुक्त शिक्षकों के लिए सरकार ने त्यागराज स्टेडियम में शनिवार को स्वागत समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री और दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि संवाद, शिक्षा और लोकतंत्र दोनों को मजबूत बनाता है। दिल्ली के बच्चों और द नेशन के भविष्य को आकार देने के लिए तैयार युवा ब्रिगेड से मिलकर गर्व महसूस हुआ है।

वीडियो में दिल्ली के स्कूलों में नए और आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर को भी दिखाया गया

कार्यक्रम में नवनियुक्त शिक्षकों को एक वीडियो दिखाया गया। जिसमें केजरीवाल सरकार के कार्यकाल में दिल्ली के सरकारी स्कूलों के कायाकल्प के विषय में जानकारी दी गई। इस वीडियो में दिल्ली के स्कूलों में नए और आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर को भी दिखाया गया है। वीडियो दिखाने के बाद शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने समारोह में उपस्थित शिक्षकों के साथ संवाद भी किया।

जो सुविधाएं दिल्ली सरकार के बाकी स्कूलों को मिल रही है मेरे स्कूल के बच्चों को वह नहीं मिल रही

इस दौरान एक शिक्षिका ने शिक्षा मंत्री से कहा कि आपने अभी जो यहां स्कूलों के कायाकल्प का वीडियो दिखाया उसे देखकर मुझे बुरा लगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा स्कूलों के कायाकल्प के विषय में मुझे पहले से पता था। मुझे लगा था कि मेरा स्कूल भी कुछ ऐसा ही होगा, लेकिन मेरे स्कूल के बच्चे अभी कई सुविधाओं से वंचित हैं। जो सुविधाएं दिल्ली सरकार के बाकी स्कूलों को मिल रही है मेरे स्कूल के बच्चों को वह नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि हमारे स्कूलों की बहुमंजिला इमारत है। बेसमेंट में प्री-प्राइमरी और प्राइमरी क्लासेस होती हैं और वहां नेवले घूमते हैं। जो कि बच्चों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

झारखंड विधानसभा चुनाव : नक्‍सलियों बस फूंकी और वोटरों को बनाया बंधक 

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं आपकी बात से सहमत हूं

इस पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं आपकी बात से सहमत हूं। जब मैं साल 2015 में दिल्ली के सरकारी स्कूलों में जाता था वहां 90 प्रतिशत स्कूलों की हालत जर्जर थी। मैं ये नहीं कहता कि हर स्कूल की हालत बिलकुल सुधर गई है, लेकिन हमने ये पूरी कोशिश की है कि मूलभूत सुविधाएं हर स्कूल में हों जो की पहले नहीं थी। हम आपके स्कूलों से नेवले भी भगा देंगे।

Related Post

CM Yogi

योगी बोले-देश की समस्याओं का नाम कांग्रेस है, भाजपा तो समाधान करती है

Posted by - April 13, 2024 0
देहरादून/हल्द्वानी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को हल्द्वानी में विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने…
CM Yogi

उप्र सरकार गंगा व सहायक नदियों के संरक्षण के लिये प्रतिबद्ध: योगी

Posted by - December 30, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) शुक्रवार को कोलकाता में आयोजित राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक में…
CM Bhajanlal Sharma

लोकसभा चुनाव में सभी पच्चीस सीटों पर कमल खिलाकर राजस्थान रचेगा इतिहास: सीएम भजनलाल

Posted by - March 22, 2024 0
जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) ने दावा करते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha…