दिल्ली के प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

दिल्ली के प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद, मरीजों की संख्या 30 पहुंची

334 0

नई दिल्ली। कोरोनवायरस के मद्देनजर दिल्ली के सभी सरकारी और निजी प्राइमरी स्कूल छह मार्च से 31 मार्च तक बंद रहेंगे।
यह जानकारी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है ।

भारत में अब तक कोरोनावायरस के 30 मरीजों की पुष्टि हुई

भारत में अब तक कोरोनावायरस के 30 मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें से 14 भारतीय और 16 विदेशी नागरिक शामिल हैं। 14 भारतीयों में से केरल में मिले तीन को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। बाकी 11 मरीजों में दिल्ली, तेलंगाना, जयपुर और गुड़गांव में एक-एक मरीज हैं। वहीं आगरा में एक ही परिवार के छह मरीज मिले हैं और इनके संपर्क में आए 25 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है।

दिल्ली एयपोर्ट पर यूनिवर्सल चेकिंग शुरू

कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पर यूनिवर्सल चेकिंग शुरू कर दी गई है। विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है।गाजियाबाद के एक व्यक्ति का टेस्ट पॉजिटिव आने के साथ ही देश में कोरोनावायरस से कुल संक्रमित लोगों की संख्या 30 हो गई है। यह व्यक्ति ईरान से कुछ दिनों पहले ही लौटा था। दिल्ली के लोगों में कोरोनावायरस के प्रति कितनी जागरूकता है इसे आप आरएमएल अस्पताल में लगी लोगों की कतार से ही समझ सकते हैं। यहां जांच कराने वालों की लंबी लाइन लगी है।

राहुल गांधी का सरकार पर हमला

राहुल गांधी ने कोरोनावायरस को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय कह रहा है कि भारत सरकार ने कोरोना के कहर को नियंत्रित कर रखा है। यह बात उसी तरह की है कि टायटेनिक जहाज का कैप्टन यात्रियों से कहे कि वह परेशान न हों क्योंकि उनका जहाज नहीं डूब सकता। समय आ गया है कि सरकार एक एक्शन प्लान तैयार करे ताकि इस हालात से निपटा जा सके।

उद्धव ठाकरे बोले- आठ दिन बेहद महत्वपूर्ण, कोरोना वायरस होलिका दहन में जल जाए

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति पर कहा है कि अगले आठ दिन महत्वपूर्ण हैं, हमें सतर्क रहना होना। मैं प्रार्थना करता हूं कि कोरोना वायरस होलिका दहन में जल जाए। उद्धव ठाकरे ने ये बयान विधानसभा में दिया है।

इरान में कोरोना के प्रकोप विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा है कि भारतीय चिकित्सा दल गुरुवार को ईरान पहुंचेगा, कोरोनावायरस की जांच शुरू करने के लिए शाम तक कोम में पहला क्लिनिक स्थापित होने की संभावना है। कोरोनावायरस के कारण फंसे भारतीयों की वापसी के लिए ईरान के अधिकारियों के साथ साजोसामान पर काम कर रहे हैं।

Loading...
loading...

Related Post

हाईड्रोक्सिलक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात पर प्रतिबंध

केंद्र सरकार ने हाईड्रोक्सिलक्लोरोक्वीन दवा के निर्यात पर प्रतिबंध लगाया

Posted by - March 25, 2020 0
नई दिल्ली । केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने में सहायक आधार दवा हाइड्रोक्सिलक्लोरोक्वीन तथा इससे निर्मित अन्य दवाओं…