Delhi

दिल्ली मौसम विभाग ने दी चेतावनी, गरज के साथ पड़ेंगे बौछारें

100 0

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली (Delhi) में एक पीला अलर्ट जारी किया है, जिसमें भविष्यवाणी की गई है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में बुधवार दोपहर या शाम को आंधी और तेज हवाएं चल सकती हैं। बुधवार सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। आज दिल्ली का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि अगले छह दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में आंधी या हल्की बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि बारिश के कारण रविवार तक तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है। बादल छाए रहने से दिल्ली का अधिकतम तापमान मंगलवार को 40 अंक से नीचे चला गया था। दिल्ली में सूखे का दौर चल रहा है। आमतौर पर शहर में जून के पहले 15 दिनों में लगभग 13.8 मिमी बारिश होती है, लेकिन 1 जून के बाद से कोई बारिश नहीं हुई है।

खुली ऑडी में डांस करना दूल्हे को पड़ा महंगा, वसूला 2 लाख का जुर्माना: Video

विशेषज्ञों का सुझाव है कि मानसून 27 जून को दिल्ली पहुंचेगा। पिछले साल, यह अपने सामान्य समय से दो सप्ताह पहले आया था। एक निजी मौसम एजेंसी स्काईमेट वेदर ने भविष्यवाणी की है कि राष्ट्रीय राजधानी में हीटवेव की वापसी की संभावना कम है। आईएमडी के आंकड़ों के अनुसार, राजधानी में इस गर्मी के मौसम में अब तक 26 दिनों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस और उससे अधिक दर्ज किया गया है, जो 2012 के बाद से सबसे अधिक है। 2012 में, शहर में 30 दिनों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक दर्ज किया गया था।

शुरू हुआ उत्तराखंड विधानसभा का बजट सत्र, कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ की नारेबाज

Related Post

Arvind Kejariwal

दिल्ली में अगले आदेश तक सभी सरकारी और निजी स्कूल बंदः CM अरविंद केजरीवाल

Posted by - April 9, 2021 0
नई दिल्ली। कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली (Delhi government)में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए…
PM MODI

PM मोदी के खिलाफ TMC ने दर्ज कराई शिकायत, कहा- बांग्लादेश दौरे पर तोड़ी आचार संहिता

Posted by - March 30, 2021 0
ऩई दिल्ली। बांग्लादेश दौरे को लेकर तृणमूल कांग्रेस लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) को घेर रही है। अब…
पीएचडी होल्डर बेंच रही है फल और सब्जियां

फिजिक्स में पीएचडी होल्डर बेंच रही है फल और सब्जियां, viral Video में बोल रही है शानदार इंग्लिश

Posted by - July 23, 2020 0
इंदौर। कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया सहित देश की कई दुकानों, फैक्ट्रियों पर ताले लगे हुए हैं। ऐसे में…
amit shah

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: शुभेंदु के पक्ष में रोड शो करते हुए अमित शाह

Posted by - March 30, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है। इस चरण में नंदीग्राम हॉट…