दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव : दोपहर 3 बजे तक 30.18 फीसदी मतदान

114 0

नई दिल्ली। दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान जारी है। दिल्ली में शाम 6 बजे तक 13,750 केंद्रों पर वोटिंग होगी। पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं।  अपरान्ह तीन बजे तक 30.18 फीसदी मतदान होने की खबर है। नई दिल्ली विधानसभा सीट के कमराज लेन स्थित पोलिंग बूथ पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मतदान किया।

प्रियंका-रॉबर्ट वाड्रा और बेटे ने मतदान किया

लोधी एस्टेट में वोट डालने पहुंचीं प्रियंका गांधी वाड्रा। पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटे ने भी डाला वोट। रेहान वाड्रा ने कहा, मतदान करके बहुत खुश हूं, मैं दिल्ली को वर्ल्ड क्लास सिटी के रूप में देखना चाहता हूं।  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मतदाताओं से अपील की है कि सभी को बाहर आकर वोट देना चाहिए। यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। आलसी मत बनो।

सोनिया गांधी ने निर्वाण भवन में  मतदान किया

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र के निर्वाण भवन में अपना वोट डाला। उनके साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं, जो लोधी एस्टेट के बूथ नंबर 14 और 116 पर अपना वोट डाला। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने औरंगजेब रोड के पोलिंग बूथ नंबर 81 और 82 पर मतदान किया। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने निर्माण भवन में मतदान किया।

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन : फिल्म ‘मलंग’ ने पहले दिन की 6.71 करोड़ रुपये कमाई 

जामिया नगर में वोट डालने के बाद आरजे नावेद ने कहा कि पांच साल में एक बार ऐसा मिलता है मौका 

जामिया नगर में वोट डालने के बाद आरजे नावेद ने कहा कि पांच साल में एक बार ऐसा मौका मिलता है। जिसमें आप ये साबित कर सकते हैं कि सरकार आपकी मर्जी से बनी है। इसलिए सारे काम छोड़कर वोट करें, लोकतंत्र को मज़बूत बनाएं। नागरिक उड्डयन और आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपना वोट डाला।

प्रणव भट्ट जो हरी नगर विधानसभा सीट पर वोट डालने अपने परिवार के साथ पहुंचे। प्रणव 22 साल के हैं। वह दिल्ली में अपनी पढ़ाई पूरी करके यूएस चले गए, लेकिन सिर्फ वोट डालने के लिए यूएस से छुट्टी लेकर वापस लौटे हैं। प्रणव ने बताया कि मतदान करने को लेकर बहुत ही उत्सुक हैं।

सिर चढ़कर बोला वोटिंग का जुनून, यूएस से छुट्टी लेकर वोट देने आया युवक

प्रणव ने बताया कि हम दूर बेठे लोग अपने देश को तरक्की करते देखना चाहते हैं और ऐसी सरकार चाहते हैं जो दिल्ली को विश्व स्तर की राजधानी बना दे। इसके लिए हम वोट डालने आए हैं। हम उम्मीद करते हैं कि नई सरकार दिल्ली को बदल देगी। उन्होंने कहा कि वोट डालने की फीलिंग बहुत बड़ी होती है। उसके लिए हम कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनके दोस्त भी वोट डालने गए। वहीं प्रणव की मां ने बताया कि वह अपने बेटे के वोट डालने पर बहुत खुश है।

चुनाव आयोग की शाम 6.30 बजे सीईओ दफ्तर पर बैठक होगी। प्रेस कांफ्रेंस को उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन और सीईओ दिल्ली व आईसीटी निदेशक कौशल पाठक संबोधित करेंगे।

Loading...
loading...

Related Post

1984 सिख विरोधी दंगे :उम्रकैद की सजा मिलने के बाद सज्जन ने छोड़ी कांग्रेस

Posted by - December 18, 2018 0
नई दिल्ली। मंगलवार को सज्जन कुमार ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।…