Rajnath SIngh

लखनऊ : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भेजे ऑक्सीजन के 150 जम्बो सिलेंडर

572 0

लखनऊ । राजधानी के अस्पतालों में ऑक्सीजन संकट को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर लखनऊ भेजे हैं। लखनऊ से सांसद और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के निर्देश पर सोमवार को लखनऊ में राज्य सरकार को ऑक्सीजन की बड़ी खेप सौंपी गई है।

5000 लीटर के ऑक्सीजन सिलेंडर मिले

रक्षामंत्री ने लखनऊ में ऑक्सीजन संकट दूर करने के लिए 5 हजार लीटर के जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे हैं। डीआरडीओ की मदद से इनकी आपूर्ति की जाएगी। सरकार इनका इस्तेमाल उन कोविड हॉस्पिटल में करेगी, जहां पर बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज भर्ती हैं। बता दें कि DRDO लखनऊ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगा। वहीं ऑक्सीजन सिलेंडर की एक खेप कानपुर भी पहुंच गई है।

गौरतलब है कि लखनऊ में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चरमरा चुकी हैं। कोरोना मरीजों को अस्पतालों में ना बेड मिल पा रहे हैं और ना ही उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर मिल रहे हैं। ऐसे में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh)  ने DRDO  के सहयोग से ऑक्सीजन के जम्बो सिलेंडरों की व्यवस्था की है, जिससे लखनऊ के कोरोना मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

Related Post

CM Yogi

यूपी के हर गांव में खेल का मैदान होगा, हर मैदान के साथ एक ओपन जिम भी होगा: सीएम योगी

Posted by - December 20, 2023 0
बस्ती। सांसद खेलकूद महाकुंभ प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में आयोजित हो रहे हैं। यह हमारे युवाओं को अपनी ताकत और सामर्थ्य को…
AK Sharma

एके शर्मा ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, दीर्घायु होने की कामना की

Posted by - September 17, 2023 0
लखनऊ/सिद्धार्थनगर। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने सिद्धार्थ नगर जनपद से जारी अपने संदेश…
आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि एवं होली को शांतिपूर्ण मनाने पंचायत चुनाव का सहयोग

आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि एवं होली को शांतिपूर्ण मनाने पंचायत चुनाव का सहयोग

Posted by - March 4, 2021 0
डीसीपी दक्षिणी के निर्देश पर बुधवार को नगराम थाने पर आगामी त्यौहार महाशिवरात्रि एवं होली को सौहार्दपूर्ण व शांतिपूर्ण मनाने…