Deepak Kochhar

दीपक कोचर 19 सितंबर तक ईडी की हिरासत में भेजे गए

575 0

नई दिल्ली। मुंबई की एक विशेष अदालत ने दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में 11 दिनों के लिए भेज दिया है। दीपक कोचर, ICICI बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के पति हैं। जिन्हें वीडियोकॉन ऋण मामले में गिरफ्तार किया गया था।

बता दें कि ICICI बैंक और वोडाफोन केस में ICICI बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर के पति दीपक कोचर को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। इसस पहले प्रवर्तन निदेशालय ने जनवरी महीने में ICICI बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर व उनके परिवार की संपत्ति को जब्त कर लिया था। कुल 78 करोड़ की चल अचल संपत्ति जब्त हुई थी। इसमें मुंबई में एक फ्लैट और चंदा के पति के कंपनी की प्रापर्टी शामिल थी।

अनोखी पहल : गरीब बच्चों को शिक्षिका ने स्मार्टफोन किया गिफ्ट, ताकि न छूटे ऑनलाइन क्लास

प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धूत और अन्य के खिलाफ ICICI बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये के कर्ज को मंजूरी देने के मामले में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार की जांच के लिए पीएमएलए के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था। सीबीआई की प्राथमिकी (एफआईआर) के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की थी।

जांच में पता चला है कि चंदा कोचर की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा वीडियोकॉन इंटरनेशनल इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड को स्वीकृत किए गए 300 करोड़ रुपये के कर्ज में से 64 करोड़ रुपये आठ सितंबर, 2009 को दीपक कोचर के स्वामित्व वाली नूपावर रिन्यूएबल्स प्राइवेट लिमिटेड (पूर्व में नूपावर रिन्यूएबल्स लिमिटेड) में स्थानांतरित किए गए थे। वीडियोकॉन ने यह रकम कर्ज मंजूर होने के एक दिन बाद स्थानांतरित की थी। इसके बाद इस रकम से दीपक कोचर की कंपनी ने 10.65 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया था।

Loading...
loading...

Related Post

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव

उद्धव ठाकरे पहुचें अयोध्या,विश्व हिंदू परिषद ने कहा,”यह हमारी अाखिरी बैठक होगी”

Posted by - November 24, 2018 0
अयोध्या। राम मंदिर को लेकर जहाँ एक तरफ सियासत गर्म है वही दूसरी तरफ विश्व हिंदू परिषद ने अपना बयांन…

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में में महिला डॉक्टर ने की खुदकुशी

Posted by - September 24, 2019 0
इटावा। गाजियाबाद की रहने वाली सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में जूनियर डॉक्टर ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर…
महाराष्ट्र पुलिस को ‘सैल्यूट’

कोरोना जंग : अक्षय, सचिन व विराट ने पुलिस को किया ‘सैल्यूट’, तो गृह मंत्रालय ने कही ये बात

Posted by - May 11, 2020 0
मुंबई। देशभर में कोरोना वायरस से जंग में पुलिस, डॉक्टर, पत्रकार, सफाईकर्मी लोगों की मदद के लिए युद्धस्तर पर काम…