Jignesh mevani

जिग्नेश मेवाणी को कोर्ट से जमानत मिलते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार

163 0

बारपेटा: असम (Assam) के बारपेटा (Barpeta) जिले की एक अदालत ने गुजरात (Gujarat) के विधायक जिग्नेश मेवाणी (Jignesh mevani) को मारपीट के एक मामले में जमानत दे दी गई है। जिग्नेश मेवाणी (Jignesh mevani) को इस महीने की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ कथित रूप से “अपमानजनक” ट्वीट पोस्ट करने पर गिरफ्तार किया गया था, अब आज शुक्रवार को उन्हें इस मामले में जमानत दे दी गई थी। हालांकि, जैसे ही उन्हें रिहा किया गया, बारपेटा पुलिस ने एक पुलिसकर्मी पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लिया। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, जिसके खिलाफ उनके वकील ने सत्र अदालत में अपील दायर की, कोर्ट ने आदेश सुरक्षित रख लिया था।

Jignesh mevani पर लगी ये धाराएं

Jignesh mevani के खिलाफ धारा 120 बी (आपराधिक साजिश), धारा 153 (ए) (दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 (ए), और 504 (शांति भंग को भड़काने के इरादे से जानबूझकर अपमान), और की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। पीएम मोदी के खिलाफ एक दो ट्वीट के लिए आईटी एक्ट। पीएम मोदी और उनकी भाजपा सरकार के मुखर आलोचक मेवाणी ने कहा था कि उनके खिलाफ पुलिस की कार्रवाई राजनीतिक प्रतिशोध का हिस्सा है। कांग्रेस ने निर्दलीय विधायक की गिरफ्तारी का विरोध किया।

असम पुलिस ने सर्किट हाउस से गुजरात विधायक को किया गिरफ्तार

Jignesh mevani ने जीता था चुनाव

दूसरे मामले में असम पुलिस ने कहा था कि मेवाणी को एक नए मामले में क्रमांक 81/22, धारा 294/323/353/354 के तहत गिरफ्तार किया गया है। दलित समुदाय के सदस्य और पेशे से वकील-कार्यकर्ता Jignesh mevani ने वडगाम से 2017 का गुजरात विधानसभा चुनाव जीता था। हालांकि उन्होंने निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें कांग्रेस का करीबी माना जाता है और वैचारिक रूप से सत्तारूढ़ भाजपा के विरोधी माने जाते हैं।

इस बार सड़कों पर नहीं होगी अलविदा की नमाज, योगी सरकार का आदेश

Related Post

UGC,India,pakistan

भूलकर भी पढ़ने न जाएं पाकिस्तान, नहीं तो भारत में डिग्री होगी अमान्य

Posted by - April 23, 2022 0
नई दिल्ली: विश्वविद्यालय अनुदान आयोग UGC और भारत में तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने वाले AICTE ने प्रवासी भारतीयों सहित…
बच्ची लापता

दिन दहाड़े बच्ची हुई लापता

Posted by - March 9, 2021 0
फिरोजाबाद जनपद के नगला सेंदलाल गांव में मंगलवार सुबह घर से बाहर निकली छह वर्षीय बच्ची रहस्यमय परिस्थितियों में लापता…

भाजपा के खिलाफ सभी पार्टियां एकजुट,कई बड़े नेता शामिल होंगे

Posted by - December 10, 2018 0
नई दिल्ली। भाजपा के खिलाफ सभी पार्टियां एकजुट होने हो तैयार हैं इसे क्रम में आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू…