Polytechnic

पॉलिटेक्निक में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी

115 0

लखनऊ। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने प्रदेश के पॉलिटेक्निक (Polytechnic) कॉलेजों में दाखिले के लिए चल रही आवेदन की प्रक्रिया की अंतिम तिथि को गुरुवार को बढ़ा दिया। कोरोना संक्रमण के चलते आवेदनों की संख्या में गिरावट के बाद यह फैसला लिया गया है। परिषद के प्रभारी सचिव राम रतन ने बताया कि छूटे हुए अभ्यर्थियों के लिए यह एक अच्छा मौका साबित होगा।

कम आए हैं आवेदन

राजधानी समेत प्रदेश भर में पॉलिटेक्निक (Polytechnic) संस्थानों की संख्या करीब 1350 है। इनकी करीब 1.32 लाख सीटों पर दाखिले के लिए गुरुवार तक करीब 2,34,219 अभ्यर्थियों ने आवेदन जमा किए। पिछले वर्षों के दौरान आए आवेदनों के मुकाबले संख्या बेहद कम है। इच्छुक अभ्यर्थी परिषद की वेबसाइट jeecup.nic.in पर 15 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा के माध्यम से राजकीय, अनुदानित और निजी क्षेत्र की पॉलिटेक्निक संस्थाओं में प्रवेश ले सकेंगे।

पूरी तरह से ऑनलाइन होगी परीक्षा

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने इस बार सभी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाइन परीक्षा कराने का फैसला लिया है। इस परीक्षा के माध्यम से प्रदेश भर में संचालित कॉलेजों के करीब 58 ट्रेडों में दाखिले लिए जाएंगे। प्रदेश के सभी जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। परीक्षाएं 15 से 20 जून के बीच में होनी हैं।

Related Post

Mamta Banerjee

यूपी- बिहार के लोगों को गुंडा कहने पर ममता के खिलाफ परिवाद दायर

Posted by - April 1, 2021 0
मुजफ्फरपुर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में परिवाद दायर किया गया…