कपिल देव

फिल्म ’83’ को लेकर अब क्रिकेटर कपिल देव का आया बड़ा बयान

703 0

नई दिल्ली। भारतीय पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया उनका रिएक्शन कैसा था जब पहली बार फिल्म ’83’ के बारे में पूछा गया। उन्होंने उस पल को याद करते हुए कहा कि जब पहली बार फिल्म बनाने प्रस्ताव आया। तब मुझे लगता था कि इस बारे में कोई फिल्म नहीं बननी चाहिए।

उन्होंने बताया कि जब मुझसे पहली बार इस फिल्म को बनाने के लिए पूछा गया मेरा सबसे पहला जवाब न था। मुझे नहीं लग रहा था ऐसी कोई फिल्मी बनानी चाहिए। हालांकि, जब फिल्म निर्माता कबीर सिंह ने पूरी कहानी की चर्चा की तब मुझे अपने पुराने लम्हें याद आ गए फिर मैंने बिना कुछ सोचे हां कर दिया।

नेपोटिज्म पर अनन्या पांडेय के बयान को अलाया एफ ने बताया गलत 

इस बारे में आगे बोलते हुए कपिल ने कहा कि साल 1983 वर्ल्ड कप में क्या हुआ था? इसे पर्दे पर सही तथ्यों के साथ पूरी दुनिया को दिखाने के लिए कबीर ने अपने टीम के साथ मिलकर रिसर्च किया है। इसे जानकर मुझे बेहद खुशी हुई। मैं कबीर और उनकी पूरी टीम को तहे दिल से शुक्रिया करूंगा। कहानी सुनने के बाद मेरे पास शब्द कम पड़ गए है इन्हें धन्यवाद कहने के लिए।

दरअसल, 1983 में वेस्टइंडीज के खिलाफ फाइनल में, भारत ने बल्लेबाजी करने के बाद 183 रन बनाए थे। भारत के लिए कृष्णामाचारी श्रीकांत ने सबसे अधिक 38 रन बनाए। इसके बाद भारत ने पहली बार विश्व कॉप का खिताब जीता था। इस जीत के बाद भारत के बच्चों में क्रिकेटर बनने का अलग तरह का उत्साह देखने को मिला था।

इस फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे वहीं उनकी पत्नी के किरदार में दीपिका पादुकोण नजर आएंगी। इसके साथ ही फिल्म में आर बद्री, हार्डी संधू, चिराग पाटिल, साकिब सलीम, पंकज त्रिपाठी, ताहिर भसीन, अम्मी विर्क और साहिल खट्टर भी अलग-अलग किरदार में नजर आएंगे। यह फिल्म पर्दे पर 10 अप्रैल 2020 को आएंगी।

Related Post

मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस

मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लगभग 90 विधायक भोपाल लौटे

Posted by - March 15, 2020 0
भोपाल। मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस के लगभग 90 विधायक रविवार को विशेष विमान से जयपुर से राजधानी भोपाल…
डॉ. प्रबोध त्रिवेदी

सीएसआईआर-सीमैप के नए निदेशक डॉ. प्रबोध त्रिवेदी ने संभाला पदभार

Posted by - February 14, 2020 0
लखनऊ।  सीएसआईआर-राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ प्रधान वैज्ञानिक डॉ. प्रबोध त्रिवेदी ने शुक्रवार को सीएसआईआर-केंद्रीय औषधीय एवं सगंध पौधा…