कोरोना वायरस

कोरोना वायरस: 63 साल की महिला समेत तीन साल का मासूम संक्रमित, कुल संख्या 42

603 0

नई दिल्ली। आए दिन कोरोना वायरस के संक्रमित और मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही हैं। इस कोरोना वायरस के देश में अब तक 42 लोग पॉजिटिव पाये जा चुके है। जिसमें आज सुबह केरल के एक तीन साल के बच्चे में इस कोरोना वायरस के लक्षण पाये गए। वहीं अब जम्मू में 63 साल की महिला में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं।

जहां अभी तक इस कोरोना वायरस से चीन में ही कुछ ज्यादा मामले देखने को मिल रहे थे, लेकिन अब इटली भी इसी श्रेणी में शामिल हो गया। इस कारण इटली सरकार कड़ाई करना शुरू कर दिया है।

केरल में तीन साल मासूम संक्रमित

केरल में हाल ही में इटली की यात्रा करने वाले एक तीन साल के मासूम बच्चे को कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया है। बच्चे को एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जिला चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि बच्चा अपने माता-पिता के साथ इटली से सात मार्च को कोच्चि पहुंचा था। हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग के बाद उसे मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया। उसके पिता-माता को मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

जम्मू-कश्मीर में महिला के संक्रमित का पहला मामला

जम्मू-कश्मीर में कोरोनावायरस के पहले मामले की पुष्टि की गई है। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि 63 साल की महिला संक्रमित पाई गई है। महिला ने ईरान की यात्रा की थी। अधिकारियों ने कहा कि सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में उनका इलाज चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, महिला मरीज की जांच रिपोर्ट सकारात्मक है, जबकि दूसरे मरीज की रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

कोरोना वायरस: हाथ मिलाने के बजाय करें नमस्ते और उठाए कई अन्य फायदे

कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते कर्नाटक सरकार ने बंगलूरू के प्ले स्कूलों (किंडरगार्टन) में पढ़ने वाले बच्चों के लिए छुट्टी की घोषणा की है। सरकार ने यह फैसला कर्नाटक के स्वास्थ्य आयुक्त पंकज कुमार पांडे की सलाह पर किया। प्राथमिक और माध्यमिक स्कूली शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने रविवार रात को ट्वीट किया, ‘स्वास्थ्य आयुक्त की सलाह पर बंगलूरू उत्तर, दक्षिण और ग्रामीण जिलों में केजेजी/यूकेजी कक्षाओं की छुट्टी घोषित की जाती है।

केरल के स्कूलों में तीन दिन का अवकाश

केरल में पठानमथिट्टा जिला कलेक्टर ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए तीन दिन का अवकाश घोषित किया है। कक्षा 10 की परीक्षाएं अनुसूची के अनुसार आयोजित की जाएंगी। कोरोनावायरस के पांच नए मामले सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है।

 

Related Post

NV RAMANA

सुप्रीम कोर्ट : जस्टिस एनवी रमना हों सकते हैं अगले चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया !

Posted by - March 24, 2021 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के दूसरे सबसे वरिष्ठ जज एनवी रमना (NV Ramana) देश के अगले प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) हो…
हेमंत सोरेन

झारखंड विधानसभा चुनाव: हेमंत सोरेन बोले-कमर के नीचे वार करना मेरा उसूल नहीं

Posted by - November 27, 2019 0
रांची। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी गठबंधन के मुखिया हेमंत सोरेन ने कहा कि वह राजनीतिक गुणा-भाग में यकीन…