कोरोना बंदी: यूपी में अब रात 11 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें व बाजार

436 0

यूपी में बाजारों व दुकानों के रात 11 बजे तक खुलने की अनुमति मिली। रात्रिकालीन कर्फ्यू रात्रि 11 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा। इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए। सावधानी बरतना जरूरी है। लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें। कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है। मुख्यमंत्री योगी टीम-9 के साथ आज प्रदेश में कोविड की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे।

पिछले 24 घंटे में हुई 1 लाख 85 हजार 793 सैम्पल की टेस्टिंग में 64 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया।10 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 227 रह गई है। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

कोविड संक्रमण केस बढ़ने की आशंका के चलते निदेशालय,बाल विकास सेवा व पुष्टाहार ने सभी जिला कार्यक्रम अधिकारियों को विशेष सतर्कता के चलते आंगनबाड़ी केंद्रों को पंद्रह सितंबर तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। इसके चलते इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां केंद्र पर पहुंचेंगी और पोषाहार की आपूर्ति डोर-टू-डोर करेंगी।

दुष्कर्म पीड़िता की पहचान उजागर करने के चलते अजय, अक्षय, सलमान समेत 38 खिलाफ केस दर्ज

उन्होंने कहा कि अब तक 7 करोड़ 36 लाख 38 हजार 873 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 12 नए मरीजों की पुष्टि हुई जबकि 31 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। प्रदेश में अब तक 16 लाख 86 हजार 369 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। इस स्थिति को और बेहतर करने के लिए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं।

Related Post

3rd Ground Breaking Ceremony

तीसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 03 जून को, सीएम योगी बोले यूपी की आकांक्षाओं को मिलेगी उड़ान

Posted by - May 9, 2022 0
लखनऊ। बीते 05 साल में निवेशकों (Investers) के लिए पहली पसंद बने उत्तर प्रदेश (UP) में आगामी 03 जून को…
Investment

16 देशों से उप्र को मिले सात लाख 12 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव

Posted by - December 23, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) का संदेश लेकर उत्तर प्रदेश में निवेश (Investment) के लिए दुनिया भर के उद्यमियों,…
Rajnath Singh

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ को देंगे मुंशी पुलिया फ्लाईओवर की सौगात

Posted by - April 2, 2021 0
लखनऊ। में आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) मुंशी पुलिया फ्लाईओवर की सौगात देंगे। राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) सुबह मुंशी…