Bhupesh Bhagel

राजधानी रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक लगाया गया संपूर्ण लॉकडाउन

571 0

रायपुर। छत्तीसगढ़ में  कोरोना संक्रमण (Corona havoc in Chhattisgarh) बेकाबू होता जा रहा है जिसके लिए सरकार सख्त कदम उठा रही है। बता दें कि जिन शहरों में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। वहां लॉकडाउन लगने के भी संकेत मिल रहे हैं। राज्य सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona havoc in Chhattisgarh)  के मद्देनजर कलेक्टरों को स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लेने का अधिकार दे दिया है।

मुख्य मंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए कलेक्टरों को जानकारी दी है जिसके अनुसार स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने उनसे टेलीफोनिक चर्चा कर लॉकडाउन करने का अनुरोध किया है, जिसके बाद सीएम ने ये निर्णय कलेक्टरों पर छोड़ दिया है।

कोरोना की नई लहर और भी ज्यादा घातक नजर आ रही है। पिछले 24 घंटे में सामने आए नए मामलों की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में मंगलवार को 1.15 लाख नए मामले दर्ज किए गए। वहीं, महाराष्ट्र में एक बार फिर 50 हजार से ज्यादा नए केस सामने आए, तो दिल्ली में नए आंकड़ों ने भी रिकॉर्ड बनाया।

कोरोना के खतरे को देखते हुए देश के 6 राज्यों ने अपने कई शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है।

आपको बता दें कि राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में जिला प्रशासन द्वारा रात में दुकानों को नहीं खोलने का आदेश जारी किया जा चुका है जबकि कई अन्य जिलों में रात में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। वहीं रायपुर में धारा 144 भी लागू है।

वैसे तो कुछ दिन पहले बिलासपुर में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि अब प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाएंगे, लेकिन उन्होंने ये भी कहा था कि कोरोना संक्रमण पर अंकुश के लिए सरकार जरूरी कदम उठाएगी। इसलिए कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सीएम ने निर्देश दिए हैं।

Related Post

CM Yogi

योगी योगी के नारों से गुजरात की जनता ने किया इस्तकबाल

Posted by - November 26, 2022 0
अहमदाबाद। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुजरात विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार को विरमगाम…
Harshvardhan Singh

पिछले 2-3 महीनों के मुकाबले रिकवरी रेट घटा : स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन

Posted by - April 9, 2021 0
ऩई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने शुक्रवार को कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को लेकर…
AK Sharma

अयोध्या धाम को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए नो प्लास्टिक बैग जोन विकसित किये जाएं: एके शर्मा

Posted by - January 16, 2024 0
अयोध्या। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) मंगलवार को अयोध्या धाम पहुंचकर 22 जनवरी को…
Delhi

दिल्ली सरकार के ‘रोज़गार बाज़ार’ पोर्टल ने लाखों बेरोजगारों को दिया रोजगार

Posted by - July 4, 2022 0
नई दिल्ली: उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को दावा किया है कि, दिल्ली (Delhi) में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)…