महाराष्ट्र सरकार

शरद पवार-उद्धव ठाकरे की प्रेस कॉन्फ्रेंस से कांग्रेस का वॉकआउट

286 0

मुंबई। कांग्रेस नेता बाला साहेब थोराट और अशोक चव्हाण शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की महाराष्ट्र की सियासत को लेकर होने वाली संयुक्त प्रेस कांफ्रेस से बाहर निकल गए हैं। अब वह अलग से बैठक करेंगे। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, उद्धव ठाकरे भी कांफ्रेस के लिए पहुंच चुके हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र में सियासी रस्साकस्सी के बीच बीजेपी ने एनसीपी के अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बना ली है। राजभवन में देवेंद्र फडणवीस ने जहां मुख्यमंत्री वहीं अजित पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। तेजी से बदले राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर सरकार बनाने की कोशिश करने वाली शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस थोड़ी देर में संयुक्त प्रेस कांफ्रेस करने वाली है।

एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि हमने उपस्थिति के लिए विधायकों से हस्ताक्षर लिए थे, उसका शपथग्रहण के लिए दुरुपयोग किया गया। ये धोखे से बनाई गई सरकार है और विधानसभा के फ्लोर पर हारेगी। पार्टी के सारे विधायक हमारे साथ हैं। वाईबी चव्हाण केंद्र में एनसीपी कार्यकर्ताओं ने शरद पवार के समर्थन में नारे लगाए। वह यहां एक प्रेस कांफ्रेंस के लिए पहुंचे हैं।

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘यह संविधान का मजाक बन रहा है, भाजपा ने गोवा, मेघालय और अन्य राज्यों में भी ऐसा ही किया। राकांपा का कोई भी विधायक इसका समर्थन नहीं करेगा, अजीत पवार अकेले उनके साथ गए हैं।

महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि लोग सोच रहे होंगे कि मैं आज के घटनाक्रम से खुश होउंगा, लेकिन मैं वास्तव में बहुत दुखी हूं। इसमें कांग्रेस को अनावश्यक रूप से बदनाम किया गया। उन्होंने कहा कि शिवसेना के साथ गठबंधन की सोच एक गलती थी। मैं सोनिया जी से अपील करता हूं कि वे सबसे पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी को भंग करें।

Related Post

Buransh

उत्तराखंड: संस्कृ़ति में रचे बसे बुरांश से भगवान शिव खेलते हैं होली

Posted by - March 28, 2021 0
देहरदून। उत्तराखंड का राज्य वृक्ष बुरांश देवभूमि की लोक संस्कृति में रचा बसा है। इसे भगवान आशुतोष का प्रिय पुष्प…

राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट अस्थाई रूप से निलंबित, कांग्रेस ने दी जानकारी 

Posted by - August 7, 2021 0
कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी को ट्विटर अकाउंट शनिवार निलंबित कर दिया गया। इस बारे में कांग्रेस…
जन अधिकार पार्टी

महाराष्ट्र LIVE: सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा कल सुबह 10.30 बजे फैसला, हुआ बड़ा खुलासा

Posted by - November 25, 2019 0
नई दिल्ली। आज सोमवार को महाराष्ट्र की राजनीति में चल रही सियासी संघर्ष पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो…