congress

कांग्रेस पार्टी ने शुरु की त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 की तैयारी

411 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में तेजी से जुटी हुई हैं। कांग्रेस (Congress) ने भी प्रत्याशियों के चयन की तैयारी तेज कर दी है। इस बार पार्टी पुराने और उम्रदराज चेहरों को छोड़कर नए ऊर्जावान युवाओं को मौका देने पर विचार कर रही है।

पार्टी  (Congress)  में पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों के जो बायोडाटा लिए जा रहे हैं। उनमें प्रत्याशियों के रूप में युवाओं को ही मैदान में उतारा जाएगा। युवाओं की नई पौध से कांग्रेस (Congress) को भविष्य में मजबूती की पूरी उम्मीद है। इस बारे में कांग्रेस (Congress) के नेता कहते हैं कि पार्टी के इस कदम से युवा कांग्रेस (Congress) से जुड़ेंगे। पार्टी उन्हें पंचायत चुनाव में प्रत्याशी बनाएगी। इससे भविष्य में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के गठन पर उठने लगे सवाल

कांग्रेस (Congress) ने प्रत्याशियों के चयन की तैयारी तेज कर दी है। इस बार पार्टी पुराने और उम्रदराज चेहरों को छोड़कर नए ऊर्जावान युवाओं को मौका देने पर विचार कर रही है। पार्टी के नेताओं को महसूस हो रहा है कि अगर युवाओं को महत्व दिया जाएगा तो इसका फायदा 2022 में आने वाले विधानसभा चुनाव में भी पार्टी को मिलेगा। युवाओं को उम्मीदवार बनाने से उनके साथ तमाम नए युवा पार्टी के साथ जुड़ जायेंगे, जिससे कांग्रेस (Congress) की हालत में सुधार हो सकेगा।
नौ मार्च से सभी जिलों में प्रत्याशियों के लिए बायोडाटा कलेक्ट करने का काम शुरू कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस (Congress) मुख्यालय से प्रदेशभर की सभी जिला कमेटियों के उपाध्यक्ष को निर्देशित किया गया है कि वे अपने स्तर पर प्रत्याशियों के बायोडाटा कलेक्ट करने का काम करें। जरूरत पड़ने पर इन्हें प्रदेश मुख्यालय पर भेजें। कांग्रेस (Congress) के प्रभारी प्रशासन सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव की तरफ से लेटर भेजा गया है जिसमें जिला उपाध्यक्ष को उम्मीदवारों के आवेदन के लिए आने वाले बायोडाटा कलेक्ट करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Related Post

भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला

बेटे उमर से सात महीने बाद मिलकर भावुक हुए फारूक अब्दुल्ला

Posted by - March 14, 2020 0
श्रीनगर। बीते सात महीनों से नजरबंद नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला शुक्रवार देर शा​म रिहा हुए थे। इसके बाद…

कांग्रेस मुख्यालय में लगी प्रियंका वाड्रा की नेमप्लेट

Posted by - February 5, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार यानी आज आधिकारिक तौर पर कांग्रेस महासचिव…