CM Yogi

विकास नहीं, विभाजन करते हैं कांग्रेस व जेडीएस: सीएम योगी

108 0

मांड्या/विजयपुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  बुधवार को कर्नाटक के चुनावी रण में उतरे। उन्होंने यहां भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में तीन जनसभा कर वोट देने की अपील की तो बस्वेश्वर मंदिर में दर्शन-पूजन भी किया। उन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम व हनुमान जी के जरिए यूपी व कर्नाटक के संबंधों को जोड़ा। एक तरफ जहां योगी आदित्यनाथ ने भाजपा को जिताने का आह्वान किया तो वहीं कांग्रेस-जेडीएस को निशाने पर रखा। बोले कि दोनों पार्टियां विकास नहीं, विभाजन करती हैं। सीएम योगी (CM Yogi)  ने जनसभा के पहले मांड्या में रोड शो भी किया। योगी आदित्यनाथ की झलक पाने उमड़ी भीड़ ने भारत मां की जयकार व पुष्पवर्षा कर जोरदार स्वागत किया। वहीं आखिरी रैली में बुलडोजर बाबा जिंदाबाद के नारों से सीएम योगी का इस्तकबाल हुआ।

डबल इंजन सरकार ने पीएफआई को बैन किया, कांग्रेस तुष्टिकरण करती हैः योगी

मांड्या से भाजपा प्रत्याशी अशोक जयराम के पक्ष में योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कहा कि कर्नाटक और यूपी का संबंध त्रेतायुग से है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के वनवास के सबसे अभिन्न सहयोगी बजरंग बली का जन्म कर्नाटक में हुआ था। यहां आदि चुनचुन गिरि मठ है। भैरेश्वर स्वामी वहां विराजमान हैं। भगवान मंजूनाथ और भैरेश्वर एक साथ यहां प्रकट होते हैं। जब मैं यहां आता हूं तो आत्मीयता का भाव पैदा होता है। सीएम ने कहा कि कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार में पीएफआई जैसे संगठन को बैन कर कमर तोड़ने का कार्य हुआ, जबकि कांग्रेस तुष्टिकरण का कार्य करती है।

धर्म के आधार पर आरक्षण देती है, जो संविधान के विपरीत और असंवैधानिक है। हम तुष्टिकरण नहीं, सशक्तिकरण पर विश्वास करते हैं। कांग्रेस का फेल इंजन भारत को त्रासदी की ओर लेकर जाता है, लेकिन भाजपा की डबल इंजन की सरकार सुरक्षा व समृद्धि पर काम करती है। धर्म के आधार पर 1947 में भारत का विभाजन हो चुका है। अन्य विभाजन के लिए हम तैयार नहीं हैं। कांग्रेस विकास के दावे करती है, लेकिन हकीकत सबके सामने थी। उनके कार्यकाल में पांच साल में प्रोजेक्ट बनता था। दूसरे पांच साल में शिलान्यास की तैयारी, तीसरे पांच साल में पैसे आवंटन, तब तक लागत बढ़ने से योजना दम तोड़ देती था, कभी काम पूरा नहीं होता था।

जेडीएस व कांग्रेस के पास नीयत नहीं, पीएम मोदी का विजन स्पष्टः सीएम योगी

बसवना बगेवाड़ी से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार एसके बेलुब्बी के पक्ष में कहा जगद्ज्योति बिश्वेश्वर के कार्य प्रमाणित करते हैं कि भारत लोकतंत्र की जननी है। जगत ज्योति बिश्वेश्वर ने का संदेश था कि जो जाति-पाति से उठकर कार्य करता है, उसे ही कैलाश जाने का अवसर प्राप्त होता है। सीएम ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस विकास नहीं, विभाजन करते हैं। भ्रष्टाचार को बढ़ावा देते हैं। पीएम मोदी का विजन स्पष्ट है। मुझे संत के रूप में कर्नाटक व देश के अन्य संतों का आशीर्वाद मिलता रहा है।

आज आपका आशीर्वाद राष्ट्रवाद व लोककल्याण का अलख जगाने वाली भाजपा सरकार के लिए मांगने आया हूं। भारत का नागरिक आज दुनिया में सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। वैश्विक मंच पर कर्नाटक ने आईटी सेक्टर में दुनिया में धाक जताई है। बेंगलुरु को सबसे बड़े हब के रूप में स्थापित किया है। यह साबित करता है कि हमारे पास सामर्थ्य व शक्ति है। हमारा मानना है कि कर्नाटक नए भारत के बौद्धिक व तकनीक शिक्षा का केंद्र है। युवाओं ने प्रतिभा के बल पर यहां यह आधुनिक भारत का नालंदा व तक्षशिला बनाया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में हर घर तक जल पहुंचा दिया गया है।

टीम इंडिया के कैप्टन के रूप में कार्य कर रहे पीएम मोदीः योगी (CM Yogi)

इंडी विधानसभा सीट से प्रत्याशी कसगौड़ा बिरादर के पक्ष में सीएम योगी ने कहा कि पिछली हुकूमत ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया। कर्नाटक के किसानों को आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ता था। डबल इंजन सरकार ने किसान की कनेक्टिविटी व प्रोडक्टिविटी बढ़ाई है। पहली बार पीएम मोदी ने विभिन्न योजनाओं से किसानों को सम्मान दिया है। कर्नाटक की येदयुरप्पा व बोम्मई सरकार ने विकास के कार्य किए हैं। समय से राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने के लिए योगी ने कर्नाटक का आभार जताया। सीएम ने कहा कि टीम इंडिया के कैप्टन के रूप में पीएम मोदी कार्य कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद जवानों को सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

कर्नाटक को तय करना है कि इसमें कितने प्लेयर आपके शामिल हों। जितनी अधिक सीट भाजपा को मिलेगी, टीम इंडिया में उतना सशक्त नेतृत्व मिलेगा। सीएम ने कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार बनाने का आह्वान किया। सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि जनवरी 2024 में अयोध्या में प्रभु श्रीराम के मंदिर का कार्य पूरा हो चुका होगा। पीएम मोदी के करकमलों से भगवान रामलला अपने मंदिर में विराजमान होंगे। बजरंग बली के अनुयायियों को मैं प्रभु राम के मंदिर में विराजमान होने के शुभ अवसर पर स्वागत की तैयारी कर रहा हूं। अयोध्या में कर्नाटक सरकार के स्टेट गेस्ट हाउस के लिए हमने जमीन आवंटित कर दी है।

Related Post

Water Chestnut

काशी के तालाबों से निकला सिंघाड़ा अब खाड़ी देशों के शेख भी चखेंगे

Posted by - November 21, 2023 0
वाराणसी। काशी से पहली बार किसानों के उत्पाद को, किसानों के समूह वाली फार्मर प्रोड्यूसर आर्गेनाइजेशन (एफपीओ) ने वाराणसी से…
up cm yogi aditynath

28 फरवरी को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे CM योगी

Posted by - February 27, 2021 0
वाराणसी। 28 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे। प्रारंभिक प्रोटोकॉल के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह…