Complete lockdown

उत्तर प्रदेश के इस जिले में 9 दिन तक रहेगा सम्पूर्ण लॉकडाउन

558 0

बहराइच। उद्योग व्यापार मंडल के सभी ट्रेड संगठनों की सहमति से प्रभारी जिलाधिकारी कविता बजेटा ने आगामी 22 अगस्त से 30 अगस्त तक शहर के समस्त व्यवसाय बंद कर लॉकडाउन की घोषणा की है।

ट्रस्ट के महासचिव ने बताया राममंदिर निर्माण में नही होगा लोहे का इस्तेमाल

उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष कुलभूषण अरोरा व महामंत्री दीपक सोनी ने संयुक्त बयान जारी कर बताया कि जिलाध्यक्ष गौरीशंकर भानीरामका की अध्यक्षता में उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व समस्त ट्रेड यूनियन प्रतिनिधियों की एक आपात बैठक स्थानीय लोटस रेस्टोरेंट के हाल में सम्पन्न हुई।

बैठक में ट्रेड संघों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि कोविड-19 संक्रमण चेन बाधित करने के उद्देश्य से आगामी 22 से 30 अगस्त तक लाकडाउन के साथ समस्त ट्रेड बंद रखे जाएं। मरीजों व वास्तविक इमरजेंसी, मेडिकल व जरूरी वस्तुओं के अलावा जिले के अंदर का ट्रांसपोर्ट व पब्लिक ट्रांसपोर्ट, जिम, रेस्टोरेंट, सिनेमा हाल, स्टेडियम, शापिंग माल व मार्ट, सार्वजनिक कार्यक्रम तथा भीड़ वाले स्थानों को बंद रखा जाए।

विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस पर, 84 वर्ष की उम्र में एक शख्स ने दी कोरोना को मात

बाहर से आने वाले माल की अनलोडिंग को सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक अनुमति दी जाए। बंदी के दौरान प्रशासन द्वारा व्यापक सैनेटाइजेशन सुनिश्चित हो। अंग्रेजी दवा की रिटेल दुकानें एक दिन छोड़कर बांए व दाएं क्रमानुसार खुलेंगी। मेडिकल थोक प्रतिष्ठान एक दिन छोड़कर खुलेंगे।

मेडिकल स्टोर के संबंध में समस्या होने पर मेडिकल एसोसिएशन अध्यक्ष महेश अग्रवाल से उनके मोबाइल नंबर 9415054016 पर संपर्क किया जा सकता है। प्रभारी जिलाधिकारी कविता बजेटा ने व्यापार मंडल से सहमति के बाद उक्त निर्णय लिया है।

उद्योग व्यापार मंडल की बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष गौरीशंकर भानीरामका ने कहा कि व्यापार बंद करना या लाकडाउन तो संक्रमण रोकने का छोटा माध्यम हो सकता है लेकिन प्रत्येक व्यापारी व जनमानस को स्वयं सावधान रहकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, तभी संक्रमण पर वास्तविक नियंत्रण हो सकेगा।

जाने 34 साल के दिग्गज एथलीट यूसेन बोल्ट ने कितनी बार जीता ओलिंपिक का गोल्ड मेडल

अध्यक्ष कुलभूषण अरोड़ा ने कहा कि कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय संक्रमण की चेन को बाधित करना ही है। एक बार यदि चेन टूट गयी तो शायद वाइरस दोबारा सिर न उठा पाएगा। वरिष्ठ उपाध्यक्ष बृजमोहन मातनहेलिया ने कहा व्यापारी इस उम्मीद से बाजार बंद करने को सहमत है कि प्रशासन इसे पूर्ण लाकडाउन में परिवर्तित करे।

महामंत्री दीपक सोनी दाऊ जी ने कहा कि प्रभारी जिलाधिकारी ने संक्रमण को लेकर जो सक्रियता दिखलाई है वह स्वागत योग्य कदम है। उपाध्यक्ष मनीष मल्होत्रा ने कहा कि शहर में संक्रमण चरम पर है। पहले से ही आर्थिक संकट झेल रहा बाजार बंदी से और अधिक दिक्कतों में आ जाएगा।

व्यापारियों ने बाजार बंदी के लिए प्रशासन का साथ देने का फैसला इसलिए किया है कि प्रभारी जिलाधिकारी द्वारा उठाया गया बाजार बंदी का साहसिक प्रयोग अगर संक्रमण को रोकने में कामयाब रहा तो यह पूरे प्रदेश के लिए एक नजीर बन सकता है।

Loading...
loading...

Related Post

फाइबर से भरपूर काले चने में छिपे हैं कई स्वास्थ्य लाभ

Posted by - November 13, 2020 0
हेल्थ डेस्क.    काले चने आपकी स्वास्थ्य के मद्देनजर बहुत लाभदायक होते है. इनमे भरपूर मात्रा में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, विटामिन्स, फॉस्फोरस,…
Corona vaccine

सबको मिलेगी कोरोना वैक्सीन, न मचाएं भगदड़ : सीएम योगी

Posted by - January 13, 2021 0
गोरखपुर। गोरखपुर महोत्सव के समापन समारोह में बुधवार को गृह जनपद पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना टीकाकरण…
टेलीफोन पर गैर कोविड-19 मरीजों का इलाज

एम्स के डॉक्टर टेलीफोन पर करेंगे गैर कोविड-19 मरीजों का इलाज

Posted by - April 18, 2020 0
नई दिल्ली । कोरोना महामारी (कोविड-19) की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने टेलीफोन…