आर्थिक मंदी

आर्थिक मंदी से कंपनि‍यां घाटे में, उपभोक्‍ताओं को हो रहा खूब लाभ

203 0

नई दिल्ली। देश में छाई आर्थिक मंदी से जहां एक ओर बड़ी-बड़ी कंपनियां परेशान हैं। तो वहीं उपभोक्ताओं को खूब लाभ हो रहा है। जी हां, ये उपभोक्ताओं के लिए सही समय है। जब वह खरीददारी और अन्य जगहों पर अपना पैसा निवेश कर सकते हैं। इस समय उपभोक्ताओं को मंदी के कारण सबसे अच्छी डील्स मिल रही है।

शेयर की कीमतें 50 फीसदी तक हैं घटने लगी

आर्थिक सुस्ती के चलते आप उन चीजों को आसानी से खरीद पाएंगे जिन्हें खरीदने में शायद आपको एक लंबा समय लग जाता है। आर्थिक सुस्ती का असर रियल स्टेट पर खासा पड़ रहा है। ऐसे में जमीन और घर बेहद सस्ते दामों पर उपलब्ध हैं। अपनी कारों का बिजनेस बढ़ाने के लिए कंपनियां उपभोक्ताओं को बंपर ऑफर्स दे रही हैं। ठीक इसी तरह से स्टॉक मार्केट में भी मंदी दिखाई दे रही है। शेयर की कीमतें 50 फीसदी तक घटने लगी हैं।

सोना में निवेश करने वाले मालामाल, इस वर्ष मिला 23 प्रतिशत का लाभ 

बिना हॉलमार्क वाली ज्वैलरी के 2020 में 50 फीसदी कीमत गिरने के लगाए जा रहे हैं कयास 

अभी सोना-चांदी महंगा है, लेकिन बिना हॉलमार्क वाली ज्वैलरी के 2020 में 50 फीसदी कीमत गिरने के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसे में आप सस्ती होने पर ज्वैलरी खरीदें। ऐसे में आप आसानी से 2020 में खरीदी जाने वाली अपनी चीजों की लिस्ट बना सकंते हैं, जो की अब तक आपको बेहद महंगी मिल रही थीं।

आपको हमेशा ये ध्यान रखना चाहिए कि जब चीजें महंगी हो तो कम खर्चा करें। सस्ती होने पर अपनी पसंदीदा हर चीज लें। अब तो आप समझ गए होंगे कैसे आर्थिक मंदी उपभोक्ताओं के लिए खुशहाली के दिन लाती है?

Related Post

निर्भया के दोषियों को फांसी की तैयारी शुरू

निर्भया केस: दोषियों का डेथ वारंट जारी, 22 जनवरी को सुबह सात बजे फांसी

Posted by - January 7, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को निर्भया कांड में बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने निर्भया…