cm yogi

सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, 48 घंटे के भीतर हटाए जाए अवैध पार्किंग

255 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने प्रदेश भर के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अगले 24 से 48 घंटे के अंदर सभी अवैध वाहन स्टैंड (Illegal Parking Stand) को हटा दिया जाए। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि व्यवस्थित पार्किंग हो, जिससे माफिया, अराजकता और दलालों के लोगों को दूर रखा जाए।

उन्होंने अफसरों से कहा कि अगर कोई अवैध स्टैंड संचालक स्टैंड को नहीं हटाता है तो उसके ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगा कर उसे जेल भेजा जाए। ताकि अन्य लोगों के लिए भी संदेश जाए। सीएम योगी (CM Yogi) ने अफसरों से कहा कि निर्धारित स्थान के बाहर दुकानें ना हो।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि अगर 48 घंटे के भीतर अवैध टैक्सी स्टैंड की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो इसके लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य स्तरीय सड़क सुरक्षा अभियान के लिए इस बार मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने विभिन्न संबंधित विभागों को शामिल कर कार्ययोजना तैयार की है और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसकी रूपरेखा अधिकारियों को बताई।

एक भी नागरिक टीकाकवर से न रहे वंचित : सीएम योगी

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि हर नागरिक का जीवन अमूल्य है और हर साल कई लोग थोड़ी सी लापरवाही के कारण सड़क दुर्घटनाओं में मौत का शिकार बन जाते हैं। इसके लिए हमें हमेशा सतर्क और सावधान रहना होगा। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि सड़क सुरक्षा की जिम्मेदारी केवल एक विभाग की नहीं है और यह सामूहिक प्रयासों से ही संभव हो पाएगा।

48 घंटे के भीतर बंद हों अवैध स्टैंड

सीएम योगी (CM Yogi) ने अफसरों से साफ कहा कि अगले 24 से 48 घंटों में अवैध वाहन स्टैंड को समाप्त कर दिया जाए और पार्किंग स्पेस सुनिश्चित किया जाए। ताकि माफिया, अराजक और दलाल प्रकृति के लोग दूर रहे।

योगी सरकार बचे हुए 57 जनपदों में अभ्युदय योजना का करेगी संचालन

सीएम योगी (CM Yogi) ने अफसरों से कहा कि शहरों में पार्किंग व्यवस्था को मजबूत किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर अवैध स्टैंड हटाए नहीं जाते हैं तो इसकी जिम्मेदारी अफसरों की होगी और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Related Post

कानपुर के जूही थाने में सजी अपराधियों की महफिल, पुलिस अफसरों का हुआ सम्मान

Posted by - August 17, 2021 0
कानपुर में पुलिस और अपराधियों का गठजोड़ जारी है। जूही थाने में मंगलवार को अपराधियों की महफिल सजी। अपराधियों ने…