Khelo India University Games

18 मई को बदायूं में मशाल रैली पर होगी पुष्प वर्षा भव्य स्वागत

75 0

बदायूं। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) का आयोजन प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के निर्देश पर चार स्थानों पर किया जा रहा है। इसके तहत भव्य मशाल रैली (Torch Rally) 18 मई को अलीगढ़ से बदायूं पहुंचेगी। मशाल रैली का पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया जाएगा। डीएम बदायूं ने इसकी रूपरेखा तैयार कर ली है। इसको लेकर कमेटी का भी गठन किया गया है।

400 छात्र-छात्राएं करेंगी मशाल रैली में प्रतिभाग

डीएम मनोज कुमार ने कहा कि 18 मई को कछला रोड पर किओस्क बनाकर व बैनर लगाकर मशाल रैली (Torch Rally)  का भव्य स्वागत किया जाए। उन्होंने कहा कि 19 मई को प्रातः 6ः30 बजे से मशाल रैली का जनपद में आयोजन कराया जाए। यह मशाल रैली इस्लामिया इण्टर कॉलेज ग्राउंड से प्रारम्भ होकर लालपुल से होकर मथुरिया चौक, धर्मशाला, लाबेला से होते हुए पुलिस ग्राउंड पर समाप्त होगी।

मशाल रैली में माध्यमिक विद्यालयों व महाविद्यालयों के करीब 400 छात्राएं प्रतिभाग करेंगे साथ ही विभिन्न स्पोर्ट्स एसोसिएशन के पदाधिकारी व खिलाड़ी भी मशाल रैली में प्रतिभाग करेंगे। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले व पदक जीतने वाले खिलाड़ी भी इसमें प्रतिभाग करेंगे तथा विद्यालय व महाविद्यालय स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाग करने वाले व पदक विजेता खिलाड़ी भी इसमें प्रतिभाग करेंगे।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी किया जाएगा आयोजन

19 मई को ही अपराहन करीब 3ः30 बजे डायट स्थित ऑडिटोरियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम होगा। उन्होंने इस कार्यक्रम को भव्य रूप से आयोजित करने के निर्देश दिए और कहा कि कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराए जाएं। प्रदेश में मशाल रैली का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 05 मई को लखनऊ में किया गया।

दक्षिण भारत से 151 सदस्यों का दल पहुंचा कार्तिक स्वामी मंदिर

प्रदेश में चार जगह खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022 (Khelo India University Games) का आयोजन किया जा रहा है जिसमें लखनऊ, वाराणसी, गौतमबुद्धनगर व गोरखपुर है। इसके अलावा नई दिल्ली में भी एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। चार मशाल रैली लखनऊ से प्रारम्भ होकर अलग-अलग मार्गां से होते हुए 24 मई को वापस लखनऊ पहुंचेगी। जिसमें प्रदेश के सभी जनपदों को समाहित किया गया है। स्पोर्ट प्रतियोगिताएं 25 मई से 03 जून तक उपरोक्त चार स्थानों पर आयोजित की जाएंगी।

Related Post

e-governance in health service

स्वास्थ्य सेवाओं में ई-गवर्नेंस के लिए यूपी को मिलेगा राष्ट्रीय पुरस्कार

Posted by - August 13, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ई-गवर्नेंस (E-Governance) को बढ़ावा दे रही योगी सरकार को एक और बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है।…
E-auction

89 इंडस्ट्रियल व 10 फ्लैटेड फैक्ट्री प्लॉट्स के लिए उत्तर प्रदेश में लगेगी करोड़ों की बोली

Posted by - August 1, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनाने की सीएम योगी की मंशा के अनुरूप प्रदेश में औद्योगिक…
lohia

स्वास्थ्य मंत्री की फटकार के बाद लोहिया संस्थान ने वापस लिया अपना फरमान

Posted by - May 3, 2022 0
बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने में नाकामयाब लोहिया अस्पताल(lohia hospital) लखनऊ: मरीजों को स्वास्थ्य से जुड़ी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने में…